होम / Sonia Gandhi: सोनिया गांधी के नामांकन पर उठा सवाल, इलेक्शन एजेंट ने जताई आपत्ति

Sonia Gandhi: सोनिया गांधी के नामांकन पर उठा सवाल, इलेक्शन एजेंट ने जताई आपत्ति

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 17, 2024, 9:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Sonia Gandhi: राज्यसभा उम्मीदवार चुन्नीलाल गरासिया के चुनाव एजेंट एडवोकेट योगेन्द्र सिंह तंवर ने सोनिया गांधी के हलफनामे को लेकर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि सोनिया गांधी ने इटली में अपनी पैतृक संपत्ति का विस्तृत ब्योरा नहीं दिया है। बता दें कि राजस्थान की तीन सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की कल शुक्रवार को समीक्षा की जा रही थी। नामांकन जांच से पहले ही बीजेपी ने कांग्रेस की राज्यसभा उम्मीदवार सोनिया गांधी के नामांकन पत्र पर राज्य चुनाव आयोग में आपत्ति दर्ज करा दी है। बीजेपी का आरोप है कि सोनिया गांधी के हलफनामे में प्रॉपर्टी ब्यूरो में पूरी जानकारी नहीं दी गई है। इस हलफनामे में इटली में पैतृक संपत्ति की जानकारी नहीं है, इसलिए सोनिया गांधी का नामांकन खारिज हो जाना चाहिए।

Yogendra Singh Tanwar Advocate in Raja Park,Jaipur - Best Lawyers in Jaipur  - Justdial

ये भी पढ़े- Shraddha Kapoor: नाना के बर्थ एनिवर्सरी पर वायरल हुई श्रद्धा कपूर, ट्रेडिशनल लुक पर लुटाया फैंस ने प्यार

योगेन्द्र सिंह तंवर ने दर्ज कराई आपत्ति

बता दें कि, राज्यसभा उम्मीदवार चुन्नीलाल गरासिया के चुनाव एजेंट एडवोकेट योगेन्द्र सिंह तंवर ने सोनिया गांधी के हलफनामे पर आपत्ति दर्ज कराई है और राज्यसभा के चुनाव अधिकारी को ईमेल से आपत्ति भेजी है। स्क्रूटनी के समय वह स्वयं भी उपस्थित हुए और अपनी आपत्ति को दर्ज करायी। योगेन्द्र सिंह तंवर का आरोप है कि नामांकन के समय सोनिया गांधी ने जो हलफनामा दाखिल किया था, लेकिन उसमें उन्होंने इटली में अपनी पैतृक संपत्ति के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी थी। नियमों के तहत अगर आपकी कहीं भी संपत्ति है तो आपको उसकी माप, अनुमानित बाजार मूल्य और अन्य जानकारी देनी पड़ेगी।

वहीं इसको लेकर सोनिया गांधी ने कहा है कि, इटली में उनकी पैतृक संपत्ति है, लेकिन हलफनामे में इसकी जानकारी छिपाई गई है। कुछ जानकारी नहीं दी गई है। तंवर ने मांग की है कि अगर सोनिया गांधी नियमानुसार संपत्ति की पूरी जानकारी नहीं देती हैं तो उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: SRH को हराकर हार्दिक पंड्या का बयान आया सामने, सूर्यकुमार को लेकर कही ये बात-Indianews
पहली बार इस भारतीय डिज़ाइनर ने Met Gala में की शिरकत, पोस्ट शेयर कर फैंस को दिखाया लुक -Indianews
Jammu and Kashmir: कुलगाम में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प, तीन आतंकियों को उतारा मौत के घाट-Indianews
Mindy Kaling के मेट गाला लुक ने दिलाई कान्स 2022 की याद, Aishwarya Rai को किया कॉपी -Indianews
इतने हिस्सों में बटेगी Salman Khan की प्रॉपर्टी, किसके हाथ लगेगी सोने की चम्मच
Arvind Kejriwal: ‘आरोपी के खर्च पर गोवा के 7 सितारा होटल में.., ईडी ने केजरीवाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट को बताई ये बात-Indianews
Madhya Pradesh: प्रेमी ने 7 दिन प्रेमिका 7 दिन पत्नी के साथ रहने का किया एग्रीमेंट, इंदौर कोर्ट भी इस केस को सुनकर हुआ हैरान-Indianews
ADVERTISEMENT