होम / कांग्रेस अध्यक्ष पद के रेस से बाहर हुए अशोक गहलोत, सीएम पद का मोह पड़ा भारी

कांग्रेस अध्यक्ष पद के रेस से बाहर हुए अशोक गहलोत, सीएम पद का मोह पड़ा भारी

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : September 26, 2022, 7:23 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Race For Post Of Congress President)। कांग्रेस अध्यक्ष पद के रेस से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बाहर हो गए है। इसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार है और सीएम पद का मोह उन्हें काफी भारी पड़ गया। इस तरह अब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की रेस राजस्थान संकट के चलते काफी रोचक हो गई है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार हाईकमान की इच्छा के विपरीत जाकर अशोक गहलोत का 82 विधायकों के इस्तीफा का दांव चलना गांधी परिवार को काफी बुरा लगा है। ऐसे में उन्हें लेकर अब गांधी परिवार कोई रिस्क नहीं लेना नहीं चाह रहा है और अब उन्हें अध्यक्ष पद की रेस से बाहर कर दिया गया है। इतना ही नहीं अब तो चर्चाएं इतना तक होने लगी है कि अब सीएम पद पर भी किसी और नेता को लाया जा सकता है।

मल्लिकार्जुन खड़गे, मुकुल वासनिक, कमलनाथ जैसे नेता भी अब अध्यक्ष पद की रेस में शामिल

कांगे्रस सूत्रों के अनुसार नई गतिविधियों के तहत अब मल्लिकार्जुन खड़गे, मुकुल वासनिक, कमलनाथ जैसे नेता भी अब अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो गए हैं। यही नहीं दिग्विजय सिंह भी अध्यक्ष पद के चुनाव में उतर सकते हैं।

राहुल गांधी के करीबी और कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल भी अध्यक्ष के लिए चुनाव में आ सकते हैं। कहा जा रहा है कि फिलहाल सोनिया गांधी और राहुल गांधी मंथन कर रहे हैं कि किसे अध्यक्ष चुनाव के लिए समर्थन किया जाए। इससे पहले अशोक गहलोत पर गांधी परिवार ने मन बना लिया था, लेकिन उनकी हरकतों से कांगे्रस उन पर भरोसा करने के मूड में नहीं है।

राजस्थान के संकट से पसोपेश में पड़ी कांग्रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार से नामांकन की शुरूआत होनी वाली थी, लेकिन अब तक किसी ने नामांकन नहीं किया है। राजस्थान में आए सियासी संकट ने अध्यक्ष पद की रेस को काफी उलझा दिया है।

एक ओर राजस्थान को लेकर कांग्रेस पसोपेश की स्थिति में है तो वहीं अध्यक्ष के तौर पर अब हाईकमान किसी और भरोसेमंद पर दांव लगाने की विचार कर रही है। अब तक केसी वेणुगोपाल का नाम इस रेस में नहीं था, लेकिन अचानक ही उनका नाम भी चर्चा में आ गया है। इसकी वजह यह है कि वह राहुल गांधी के काफी करीबी हैं और दक्षिण भारत से आते हैं, जहां कांग्रेस खुद को मजबूत करने में जुटी है।

ये भी पढ़ें : Ankita Bhandari Murder: लोगों ने बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे किया जाम, रिसॉर्ट पर चले बुलडोज़र पर उठे सवाल

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 5,383 नए मामले

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
ADVERTISEMENT