होम / Rahul Gandhi In Mumbai: न्याय संकल्प पदयात्रा के जरिए राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, मुंबई में आज होगा I.N.D.I.A का शक्ति परिक्षण

Rahul Gandhi In Mumbai: न्याय संकल्प पदयात्रा के जरिए राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, मुंबई में आज होगा I.N.D.I.A का शक्ति परिक्षण

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 17, 2024, 9:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi In Mumbai: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग ने रणभेरी बजा दी है। वहीं चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के द्वारा मणिपुर से 14 जनवरी 2024 से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत राहुल गांधी के नेतृत्व में की गई थी। जिसका कल यानि शनिवार (16 मार्च) को आखिरी दिन था, कांग्रेस की इस यात्रा का मुंबई पहुंचकर अंत हो गया। जिसके बाद आज (17 मार्च) पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुंबई में पदयात्रा करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी बाला साहेब स्मृति स्थल पर भी जाएंगे. इस पदयात्रा की शुरुआत महात्मा गांधी का निवास स्थान रहे मणि भवन से शुरू होकर अगस्त क्रांति मैदान में खत्म होगी। इस पदयात्रा को न्याय संकल्प पदयात्रा नाम दिया गया है। राहुल के इस पदयात्रा में सामाजिक और सांस्कृतिक क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होंगे।

विपक्षी गठबंधन का होगा शक्ति परीक्षा

बता दें कि राहुल गांधी पदयात्रा के बाद तेजपाल हॉल में सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ चर्चा करेंगे। वहीं शिवाजी पार्क में देर शाम राहुल गांधी एक विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस न्याय रैली में I.N.D.I.A गठबंधन के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। जिसमें शरद पवार, अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी, प्रकाश आम्बेडकर और तेजस्वी यादव समेत कई अन्य नेता शामिल हैं। दरअसल, इस न्याय रैली को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी गठबंधन के शक्ति परीक्षण के तौर पर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने बुजुर्ग नागरिकों के लिए बनाया खास प्लान, इस बार लाखों मतदाताओं को…

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कितने दिनों तक चला?

बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 63 दिन तक चली। इस दौरान कांग्रेस ने लगभग 6600 किलोमीटर की दूरी तय की। भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के 15 राज्यों के लगभग 110 ज़िलों से होते हुए मुंबई पहुंची। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 15 जनसभा की और 70 जगहों पर जनता को संबोधित किया। न्याय यात्रा के समापन पर राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election 2024: चुनाव की घोषणा के बाद आज होगी कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
मां बनने के बाद काम करना चाहती हैं Yami Gautam, पति की तारीफ में बोले ये शब्द -Indianews
कनाडा में खालसा दिवस पर लगे खालिस्तान के नारे, पीएम ट्रूडो ने कहा हम करेंगे आपकी रक्षा-Indianews
Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews
ADVERTISEMENT