होम / Rajya Sabha Election: निर्विरोध 41 सांसद पहुंचे राज्यसभा, जानें बाकी सीटों का हाल

Rajya Sabha Election: निर्विरोध 41 सांसद पहुंचे राज्यसभा, जानें बाकी सीटों का हाल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 26, 2024, 3:45 pm IST

ndia News (इंडिया न्यूज), Rajya Sabha Election: राज्यसभा में 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है, लेकिन इससे पहले ही 41 संसद निर्विरोध चुने गए। इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस छोड़ हालही में बीजेपी पार्टी में नए शामिल हुए अशोक चव्हाण और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ कई नेता शामिल है। हालांकि हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश की शेष 15 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना बाकी है।

बता दें कि राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है, लेकिन नाम वापसी की अंतिम तारीख खत्म होने के बाद 41 सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है। कई राज्यों की 41 सीटों के लिए 41 ही उम्मीदवार मैदान में थे। इन सभी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।

Also Read: पाकिस्तान में बनेगी शहबाज शरीफ की सरकार, ये दोनो पार्टी में होगी समझौता

बीजेपी का झंड़ा यहां भी बुलंद

बता दें कि जब निर्विरोध चुनाव जीतने की हो रही है तो भाजपा ने यहां भी सबसे आगे रहने का झंडा बुलंद किया है। बीजेपी को राज्यसभा में अभी तक सबसे अधिक 20 सीटें हासिल हुई हैं। इसके बाद कांग्रेस ने (6), तृणमूल कांग्रेस पार्टी के (4), वाईएसआर कांग्रेस के (3), राजद के (2), बीजेडी के (2) और एनसीपी, शिव सेना, बीआरएस और जेडी ( यू) को एक-एक सीटें मिली हैं। चूंकि इन 41 सीटों पर कोई अन्य उम्मीदवार मैदान में नहीं थे, जिसके चलते रिटर्निंग अधिकारियों ने नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख पर उन्हें विजेता घोषित कर दिया।

Farmers Protest: शंभू सीमा से आगे बढ़ने के लिए किसान तैयार, गैस मास्क और बुलडोजर का करेंगे इस्तेमाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT