होम / Ayodhya Ram Mandir Inauguration: देश की नजर आयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पर, जानें क्या करेंगे ये तीन वपक्षी नेता

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: देश की नजर आयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पर, जानें क्या करेंगे ये तीन वपक्षी नेता

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 22, 2024, 5:52 am IST
ADVERTISEMENT
Ayodhya Ram Mandir Inauguration: देश की नजर आयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पर, जानें क्या करेंगे ये तीन वपक्षी नेता

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जिस दिन का सभी को इंतजार था, वह दिन अब आ गया है। सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर पीएम मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे, लेकिन ज्यादातर विपक्षी नेताओं ने कार्यक्रम में शामिल न होने की बात कही है। कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बीजेपी और आरएसएस का कार्यक्रम करार दिया है, वहीं ममता बनर्जी ने कोलकाता में सद्भावना रैली निकालने का ऐलान किया है। उधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वह 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाएंगे।

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को बिड़ला मंदिर से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के बिड़ला मंदिर में मौजूद रहेंगे। वहां से वह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देखेंगे और बिड़ला मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। जेपी नड्डा कल झंडेवालान मंदिर में रहेंगे। जेपी नड्डा कल झंडेवालान मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

असम में मंदिरों के दर्शन करेंगे राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को असम के नगांव जिले में होंगे। वहां वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली पर पूजा-अर्चना करेंगे। 22 जनवरी की सुबह राहुल बताद्रवा थाने में होंगे। जो श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली है।

असम की मंदिर समिति ने राहुल को कल दोपहर 3 बजे के बाद आने को कहा है। राहुल गांधी को सोमवार को असम के बताद्रवा थाना मंदिर जाने की इजाजत मिल गई। वहीं, मंदिर प्रबंधन समिति ने कहा कि कल राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा है, कल कई लोग मंदिर में आएंगे। मंदिर परिसर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे। हमने तय किया है कि राहुल को कल दोपहर 3 बजे के बाद मंदिर आना चाहिए।

इसके अलावा राहुल गांधी गुवाहाटी में युवाओं के साथ ‘युवा संवाद’ करेंगे, क्योंकि असम में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। इसके साथ ही राहुल गांधी 22 जनवरी को राष्ट्रीय मीडिया को संबोधित करेंगे।

कोलकाता में सद्भावना रैली निकालेंगी ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को कोलकाता में ‘सद्भाव रैली’ निकालेंगी। सीएम की इस रैली में सभी धर्मों के अनुयायी शामिल होंगे। यह रैली दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से शुरू होकर पार्कसर्कस तक जाएगी। इससे पहले ममता बनर्जी कालीघाट मंदिर में मां काली की पूजा करेंगी।

इसके बाद ममता बनर्जी चर्च, गुरुद्वारा और मस्जिद जाएंगी और फिर पार्क सर्कस में सर्व धर्म सम्मेलन को संबोधित करेंगी। ममता बनर्जी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं को राज्य भर में सद्भावना जुलूस निकालने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT