होम / Reasi-Terror Attack: ड्राइवर का सिर स्टीयरिंग व्हील पर…,रियासी आतंकी हमले में बचे लोगों ने सुनाई भयावहता का मंजर-Indianews

Reasi-Terror Attack: ड्राइवर का सिर स्टीयरिंग व्हील पर…,रियासी आतंकी हमले में बचे लोगों ने सुनाई भयावहता का मंजर-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 11, 2024, 8:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Reasi-Terror Attack: रविवार को रियासी में हुए आतंकी हमले को लेकर देश में मयूसी का महौल है। वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश के रियासी जिले में हिंदू तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों की तलाश में व्यापक अभियान शुरू किया है। इस हमले में दो साल के एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई।

वैष्णो देवी से लौट रही थी बस

यह बस शिव खोरी नामक एक अन्य तीर्थस्थल से कटरा, वैष्णो देवी लौट रही थी, तभी कम से कम तीन विदेशी आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी शुरू कर दी। चालक को गोली लगने के बाद बस सड़क से उतर गई और गहरी खाई में गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आतंकवादियों ने क्षतिग्रस्त बस पर भी गोलीबारी की ताकि अधिकतम नुकसान हो।

Tax Devolution: राज्यों को 1.39 लाख करोड़ रुपये का कर हस्तांतरण जारी, केंद्र ने जून महीने के लिए दी मंजूरी -IndiaNews

हमले में बचे लोगों ने बताई व्यथा

वहीं इस मामले में बस हमले में बचे लोगों ने कहा कि उन्होंने आतंकवादियों को वाहन पर गोलीबारी बंद करने के लिए मृत होने का नाटक किया। यूपी के बलरामपुर जिले के मूल निवासी संतोष कुमार वर्मा ने कहा कि जब उन्होंने पहली बार एक आतंकवादी को वाहन का रास्ता रोकते देखा, तो उन्हें लगा कि वह बच नहीं पाएंगे। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने ड्राइवर का सिर स्टीयरिंग व्हील पर गिरते देखा। इसके बाद बस खाई में गिर गई।

वहीं रजत राम वर्मा ने कहा कि उन्होंने हमले में अपने 14 वर्षीय बेटे को खो दिया। अचानक, किसी ने चिल्लाकर कहा कि आतंकवादियों ने बस पर हमला किया है। मैंने तुरंत अपनी पत्नी और बेटे को सीट के नीचे धकेल दिया, लेकिन इससे पहले कि हम छिप पाते, बस खाई में गिर गई और मैं अपने बेटे पर से अपनी पकड़ खो बैठा,” उन्होंने दैनिक को बताया।

पुलिस सेना का बयान

पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की 11 टीमें आतंकवादियों को बेअसर करने के लिए दो अलग-अलग अक्षों पर संयुक्त रूप से काम कर रही हैं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया। अधिकारियों ने इस संभावना से इनकार नहीं किया है कि घटनास्थल पर कोई चौथा व्यक्ति मौजूद था, जो आतंकवादियों की तलाश में था। बस में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली से तीर्थयात्री सवार थे।

Heatwave In Delhi: कब मिलेगी दिल्ली वालों को गर्मी से राहत? इतने डीग्री तक पहुंचा पारा फिर से लू चलने का अनुमान-Indianews

मिली जानकारी के लिए बता दें कि प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के एक छाया समूह द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने शुरू में हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन बाद में अपने बयान से मुकर गया।

बच्चों की गई जान

दो वर्षीय टीटू साहनी और उसकी मां पूजा, बस चालक और मृतकों में कंडक्टर भी शामिल हैं। नौ मृतकों में से पांच को गोली लगी है। 41 घायलों में से 10 को गोली लगी है। यह अभियान दुर्गम इलाकों में चलाया जा रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घने जंगल, जल स्रोतों की कमी, जंगल में आग लगने का खतरा, खड़ी ढलान और प्राकृतिक छिपने के लिए इस्तेमाल होने वाली दरारों के बावजूद सुरक्षा बल आतंकवादियों को रोकने के लिए आगे आए हैं। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि यह हमला जम्मू में अशांति फैलाने का एक घिनौना प्रयास है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT