होम / अंदरूनी कलह से आहत रिपुन बोरा ने कांग्रेस छोड़ी, टीएमसी में शामिल Ripun Bora Joins Trinamool Congress

अंदरूनी कलह से आहत रिपुन बोरा ने कांग्रेस छोड़ी, टीएमसी में शामिल Ripun Bora Joins Trinamool Congress

Bharat Kumar Mishra • LAST UPDATED : April 17, 2022, 6:43 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
Ripun Bora Joins Trinamool Congress : असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने रविवार को ग्रैंड ओल्ड पार्टी से इस्तीफा दे दिया और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। अपने इस्तीफे के पत्र में रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने कांग्रेस पार्टी के भीतर अंदरूनी कलह की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ना विकास का मार्ग प्रशस्त किया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निराश भी किया।

भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय, बोरा ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि असम कांग्रेस के वरिष्ठ पदों के नेताओं का एक वर्ग मुख्य रूप से मुख्यमंत्री के साथ भाजपा सरकार के साथ गुप्त समझौता कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ नेताओं के निहित स्वार्थों के लिए भाजपा के पक्ष में पार्टी के हितों और विचारधारा से समझौता किया जा रहा है।

लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा

रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से सांप्रदायिक और निर्णायक ताकतों की प्रतीक भाजपा देश भर में बढ़ रही है और यह हमारे देश के लोकतंत्र, संविधान और धर्मनिरपेक्षता व अर्थव्यवस्था के लिए एक गंभीर खतरा है। विभिन्न स्तरों पर इस भव्य पुरानी कांग्रेस पार्टी के नेता अपने निहित स्वार्थ के लिए एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। इसने भाजपा को एक तरफ और दूसरे कोने में बढ़ने के लिए पर्याप्त लाभ दिया है, जिससे लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा है।

अंदरूनी कलह के कारण हार का सामना करना पड़ा

रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने कहा कि असम में कांग्रेस इकाई अपवाद नहीं थी। 2021 के असम विधानसभा चुनावों को याद करते हुए बोरा ने कहा कि कांग्रेस को पार्टी की राज्य इकाई के भीतर अंदरूनी कलह के कारण हार का सामना करना पड़ा, जिससे लोगों का कांग्रेस पर से विश्वास उठ गया। पार्टी को विनाशकारी तरीके से हारने के बाद बोरा को राज्य कांग्रेस अध्यक्ष का प्रभार दिया गया था। तब से मैं पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए जबरदस्त काम कर रहा हूं और पंचायत, शहरी स्थानीय निकायों, विधानसभा उप-चुनावों की संख्या और 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए कांग्रेस का निर्माण करने में सक्षम हूं।

आंतरिक लड़ाई के कारण लोगों का विश्वास खो गया

2021 असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इस तरह से उभरी लोगों ने विश्वास करना और 2021 में कांग्रेस की सरकार बनाने की उम्मीद करना शुरू कर दिया। लेकिन असम पीसीसी के वरिष्ठतम नेताओं के एक वर्ग द्वारा लगातार आंतरिक लड़ाई के कारण लोगों का विश्वास खो गया। हमें सरकार बनाने के लिए जनादेश नहीं दिया। बोरा ने अपने त्याग पत्र में हाल ही में हुए राज्यसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामित करने के लिए पार्टी का आभार व्यक्त किया, लेकिन यह भी दावा किया कि पार्टी के कुछ नेताओं ने भाजपा को राज्यसभा की दोनों सीटें जीतने का मार्ग प्रशस्त किया और करार दिया।

Ripun Bora Joins Trinamool Congress

Also Read : असम में कुदरत का कहर, 14 लोगों की मौत, 20 हजार से ज्यादा प्रभावित Assam Bad Weather Today Update

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shekhar Suman Joins BJP: अभिनेता शेखर सुमन ने थामा बीजेपी का दामन, लड़ चुके हैं शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव-Indianews
IPL 2024: SRH को हराकर हार्दिक पंड्या का बयान आया सामने, सूर्यकुमार को लेकर कही ये बात-Indianews
पहली बार इस भारतीय डिज़ाइनर ने Met Gala में की शिरकत, पोस्ट शेयर कर फैंस को दिखाया लुक -Indianews
Jammu and Kashmir: कुलगाम में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प, तीन आतंकियों को उतारा मौत के घाट-Indianews
Mindy Kaling के मेट गाला लुक ने दिलाई कान्स 2022 की याद, Aishwarya Rai को किया कॉपी -Indianews
इतने हिस्सों में बटेगी Salman Khan की प्रॉपर्टी, किसके हाथ लगेगी सोने की चम्मच – Indianews
Arvind Kejriwal: ‘आरोपी के खर्च पर गोवा के 7 सितारा होटल में.., ईडी ने केजरीवाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट को बताई ये बात-Indianews
ADVERTISEMENT