होम / Russia Ukraine War Jammu Kashmir : यूक्रेन में फंसे कश्मीर के 300 स्टूडेंट्स, हेल्पलाइन जारी

Russia Ukraine War Jammu Kashmir : यूक्रेन में फंसे कश्मीर के 300 स्टूडेंट्स, हेल्पलाइन जारी

Vir Singh • LAST UPDATED : February 26, 2022, 7:05 pm IST

Russia Ukraine War Jammu Kashmir

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

Russia Ukraine War Jammu Kashmir यूक्रेन (Ukraine) में जम्मू-कश्मीर के लगभग 300 छात्र फंसे हुए हैं। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का प्रशासन इन सभी छात्रों को सेफ स्वदेश पहुंचाने के लिए लगातार केंद्र सरकार से संपर्क बनाए हुए है। आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के दिशानिर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने हेल्पलाइन जारी कीं ताकि छात्रों से संबंधित जानकारी उनके परिवारों से साझा की जा सके। जम्मू-कश्मीर प्रदेश प्रशासन केंद्रीय विदेश मंत्रालय के लगातार संवाद औार संपर्क में है।

किसी भी जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर-011-24611210 और 011-24611108 जारी किए हैं। ये सेवा दिल्ली में 24 घंटे क्रियाशील रहेगी। यूक्रेन में फंसे छात्रों के अलावा यहां के नागरिकों के परिवार व उनके रिश्तेदार इन नंबरों पर कॉल करके अपने लोगों की ताजा जानकारी हासिल कर सकते हैं। प्रशासन ने कहा है कि यूक्रेन में फंसे जम्मू-कश्मीर के सभी नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं।

लोग इन रास्तों से लाए जा रहे स्वदेश, केंद्र ने दिलाया भरोसा

जम्मू-कश्मीर राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि यूक्रेन में कई स्थानों पर घाटी के नागरिक व छात्र फंसे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें यूक्रेन के पड़ोसी देशों रोमानिया, हंगरी से भारत लाया जा रहा है। संकट में फंसे देश के लोग सड़क के रास्ते इन देशों में पहुंचे हैं और अब भी यूक्रेन मे फंसे हैं उन्हें इन देशों में पहुंचने के लिए कहा गया है। रोमानिया व हंगरी से हवाई जहाज के जरिए स्वदेश लाने के विकल्प पर भी काम जारी है। प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय विदेश मंत्रालय ने भरोसा दिलाया है कि वह यूक्रेन सरकार से भी संपर्क बनाए हुए हैं और सब लोग सुरक्षित भारत पहुंचेंगे।

Read More : Ukraine Russia War Today Live Update : यूक्रेन ने माना रूस की बातचीत का प्रस्ताव, दुनिया के लिए राहत की खबर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT