होम / Seema Haider: पूरी तैयारी के साथ भारत में घुसी सीमा, ड्रेसअप और मेकअप से बदला रूप

Seema Haider: पूरी तैयारी के साथ भारत में घुसी सीमा, ड्रेसअप और मेकअप से बदला रूप

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 19, 2023, 9:10 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़)Seema Haider: सीमा हैदर मामले में रोज़ नये खुलासे हो रहे हैं। जिस तरह ATS और IB सीमा हैदर मामले की जाँच को आगे बढ़ा रही है। उससे ये पुख़्ता होता जा रहा है कि सीमा हैदर पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI से मिली हुई है। केन्द्रीय जांच एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार किसी तीसरे व्यक्ति की मदद से पूरी तैयारी के साथ सीमा को भारत में घुसपैठ करवाया गया था।

भारत आने के लिए सीमा ने बदला अपना रूप

खुफिया एजेंसी के मुताबिक सीमा ने पूरी तैयारी के साथ अपना ड्रेसअप और मेकअप इस तरह किया जिससे वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे। उसे कोई पहचान ना सके। वो विदेशी महिला ना दिखे। इस ड्रेसअप और मेकअप में उसके पेशेवर लोगों की मदद लेने की बात सामने आ रही है।सुरक्षा एजेंसियों को बरगलाने के लिए उसने अपने बच्चों को भी इसी तरीके से ड्रेस पहनाया था कि उन्हें कोई पहचान न सके और इसमें वह सफल भी रही। जांच एजेंसियों के मुताबिक ऐसा ही तरीका ह्यूमन ट्रैफिकिंग रैकेट में शामिल महिलाएं भारत नेपाल बॉडर पार करने में करती है।

बयान, सबूत और दस्तावेज नहीं खा रहे मेल

भारतीय खुफिया जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में अब ऐसे एजेंट भी हैं जो इस तरीके की खास तैयारी कराते हैं, भारत में अवैध तरीके से लोगों को घुसवाने में IB की टीम लगातार नेपाल की सुरक्षा एजेंसी के संपर्क में है। ATS ने जो सवाल पूछे हैं। उसमें कई जवाब ऐसे हैं जो मेल नहीं खा रहे हैं। बयान, सबूत और दस्तावेज कुछ भी मेल नहीं खा रहा। जिस कारण सीमा हैदर लगातार ATS के शिकंजे में फंसती जा रही है।

सीमा सामान्य भाषा में नही करती बात

सीमा लगातार ऐसी भाषा में बात कर रही है, जैसी नेपाल में मौजूद पाकिस्तानी हैंडलर उन महिलाओं को देते हैं, जिनको नेपाल बार्डर पार कराकर भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भेजा जाता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT