होम / Spanish Woman Gangrape: भारत जाने पर अफसोस नहीं, स्पेनिश महिला ने दुष्कर्म के बाद कही ये बड़ी बात

Spanish Woman Gangrape: भारत जाने पर अफसोस नहीं, स्पेनिश महिला ने दुष्कर्म के बाद कही ये बड़ी बात

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 21, 2024, 9:04 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Spanish Woman Gangrape: ‘भारत जाने पर अफसोस मत करना…स्पेनिश महिला ने दिया बयान। जहां झारखंड रेप केस के बाद कई देश इस उम्मीद में थे कि स्पेनिश महिला का भारत के खिलाफ क्या बयान आएगा । वहीं इनके बयान ने सभी को हैरान कर दिया है। क्या कहा स्पेनिश महिला ने, इस खबर में पढ़िए।

झारखंड में हुआ था दुष्कर्म

दो स्पेनिश पर्यटक बाइक यात्री, जो रिश्ते में पति-पत्नी है, भारत आए थे। झारखंड में एक अस्थायी तंबू में वे रात में ठहरे थे। 2 मार्च को उन दो व्यक्तियों के साथ पहले मार-पीट की गई और फिर उस महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। इस घटना के बाद महिला पर्यटक ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसका खुलासा किया। भारतवासी इसके बाद काफी शर्मिंदगी महसूस करने लगे।

ये भी पढ़ें- शादी के बाद Pulkit-Kriti एयरपोर्ट पर हुए स्पोर्ट, इस लुक में नजर आया कपल

स्पेनिश महिला का आया जवाब

इस घटना के बाद स्पेनिश महिला की भावनाएं आहत तो बहुत हुई। लेकिन उन्होंने अपन जवाब में कहा “मुझे लगता है कि दुनिया में हर कोई मुझसे यह कहने की उम्मीद करता है कि ‘भारत मत जाओ’, लेकिन जीवन उससे कहीं अधिक जटिल है। भारत में मेरे साथ जो हुआ वह कहीं और भी हो सकता था। अभी कुछ समय पहले, एक जोड़ा यात्रा कर रहा था बेलीज़, मध्य अमेरिका में, उनके साथ भी यही हुआ कि भारत जाना अफसोस नहीं था, न ही भारत जाने पर अफसोस करने की जरूरत है, मैंने भारत के सफर से बहुत कुछ सीखा, और मैं अपनी बाइक यात्राएं भी जारी रखूंगी।

स्पेनिश महिला का भारत की महिलाओं को सुझाव

उन्होंने कहा कि महिलाओं को मेरी सलाह है कि वे घर से बाहर निकलें, यात्रा करें और बिना किसी डर के ऐसा करें। यदि आप शिविर लगाने जा रही हैं, तो यह ऐसी जगह पर होना चाहिए जो सड़क से बहुत दूर न हो जहां आप आसानी से मदद मांग सकें और सिग्नल मिल सके।” आपके फ़ोन के लिए,” उसने जोड़ा।
उसके साथी ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि मामले में उन्हें अदालत में गवाही देने के लिए बुलाया जाएगा या नहीं। उन्होंने कहा, “अगर हमें करना होगा, तो हम करेंगे, लेकिन शायद यह वीडियो कॉल का उपयोग करके किया जा सकता है।”
मामले के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के नये दाम जारी, जानें आज के लेटेस्ट प्राइस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT