होम / Suvendu Adhikari: ममता बनर्जी ने सीबीआई जांच को बताया बेमतलब तो अधिकारी बोले- टीएमसी की साजिश है ट्रेन हादसा

Suvendu Adhikari: ममता बनर्जी ने सीबीआई जांच को बताया बेमतलब तो अधिकारी बोले- टीएमसी की साजिश है ट्रेन हादसा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 6, 2023, 11:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Suvendu Adhikari, कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीछे है। उन्होंने कहा (Suvendu Adhikari) कि यह घटना टीएमसी की साजिश है। वे कल से इतना क्यों घबरा रहे हैं जब यह घटना दूसरे राज्य की है। वे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच से क्यों डरते हैं?”

  • उठाए कई सवाल
  • फोन टैप करने का आरोप लगाया
  • कोर्ट जाने की बात कही

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने दो रेलवे अधिकारियों के बीच बातचीत के एक कथित ऑडियो क्लिप का जिक्र किया। इस बातजीत को टीएमसी नेता कुणाल घोष ने रविवार को ट्विटर पर पोस्ट किया था। अधिकारी ने कहा कि इन लोगों ने पुलिस की मदद से दोनों रेलवे अधिकारियों के फोन टैप किए। इन लोगों को रेलवे के दो अधिकारियों की बातचीत कैसे पता चली? बातचीत कैसे लीक हो गई। यह सीबीआई जांच में आना चाहिए। अगर यह नहीं आता, मैं कोर्ट जाऊंगा।”

ममता ने की आलोचना

इससे पहले सोमवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने के रेलवे बोर्ड के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि मैंने सीबीआई को ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस मामला भी दिया था, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। 12 साल हो गए, सीबीआई आपराधिक और दुर्घटना के मामलों को संभालती है।

कवच से कुछ लेना देना नहीं

ममता बनर्जी बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए शनिवार को बालासोर में दुर्घटना स्थल पर पहुंचीं और सवाल किया कि टक्कर के ट्रैक से केंद्र की ‘कवच’ प्रणाली क्यों गायब थी। जवाब में रेल मंत्री ने कहा था कि हादसे का कवच से कोई लेना देना नहीं है। यह घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुई। ओडिशा के बालासोर जिले के बहनगा बाजार इलाके के पास रेल हादसे में में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,000 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT