होम / Terrorist activity : सवंत्रता दिवस से पहले कश्मीर को दहलाने की कोशिश नाकाम, दो लश्कर के हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

Terrorist activity : सवंत्रता दिवस से पहले कश्मीर को दहलाने की कोशिश नाकाम, दो लश्कर के हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 2, 2023, 4:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) (अजय जंडियाल), श्रीनगर : स्वतंत्रता दिवस आते-आते देश में आतंकी गतिविधियां बढ़ जाती हैं। जिसे नाकाम करने में हमारे जवान जुट जाते हैं। ऐसे ही स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले जवानों ने आतंक की बड़ी साजिश को नाकाम बनाया है। बता दें कि कश्मीर के बारामुला में सुरक्षा बलों ने दो लश्कर-ए-तोयबा (LeT) आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनके साथ पिस्तौल, हैंड ग्रेनेड और गोलाबारूद बरामद हुए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वहां की पुलिस को पहले से इनपुट मिला था कि सवंत्रता दिवस से ठीक पहले जम्मू कश्मीर में शांति को भंग करने के लिए आतंकी संगठन कोशिश कर सकते हैं। जिसके चलते सुरक्षाबल पहले से सतर्क हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी गतिगिधि को देना था अंजाम

आज सुबह सुरक्षाबलों ने बारामुला कस्वे में नाकेबंदी की हुई थी। जिस दौरान सुरक्षाबलों ने इलाके में कुछ संदिग्ध हरकत देखि। जैसे ही इन संदिग्धों को रोकने की कोशिश की तो इन्होने वहां से भागने की कोशिश की। जिस पर सुरक्षाबल तुरंत हरकत में आई और इन्हे धर दबोचा।

बरामद हुए पिस्तौल, हैंडग्रेनेड और गोला बारूद

दोनों संदिग्धों की तलाशी के दौरान इनके कब्जे से एक पिस्तौल, एक हैंडग्रेनेड, हथियार तथा गोला बारूद बरामद हुआ है। प्राथमिक जांच के दौरान यह सामने आया कि दोनों आतंकी लश्कर ए तोइबा के हाइब्रिड आतंकी है और आगामी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बारामुला में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की फ़िराक में थे।

आतंकियों की हुई पहचान 

सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में बारामुला पुलिस, 53 (CRPF) और आर्मी 46 आरआर ने ओल्ड टाउन बारामूला जॉइंट ऑपरेशन में इन दोनों हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आतंकियों की पहचान फैसल मजीद गणी पुत्र अब्दुल मजीद रिहाइश बंगला बाग बारामुला और नौरुल कामरान गणी पुत्र मोहम्मद अकबर गणी पता बाग-ए-इस्लाम ओल्ड टाउन बारामुला के रूप में हुई है।

पिछले हफ्ते कश्मीर में हुई चार गिरफ्तारियां

अब पुलिस इस समय पुलिस स्टेशन बारामुला में भारतीय हथियार अधिनियम और UAPA एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई। स्रोतों के मुताबिक पिछले सप्ताह में कश्मीर में चार हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार किए गए थे। सुरक्षा बलों ने बताया कि आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर में शांति को बिगाड़ने की इच्छा रखते हैं और एक महत्वपूर्ण हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।

आतंकी हमले का था प्लान 

पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर जाँच शुरू कर दी है। पुलिस लश्कर के दोनों आतंकियों से जानने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार इन दोनों के साथ और कितने लोग हैं और इनका कश्मीर में कहाँ आतंकी हमला करवाने का प्लान है।

यह भी पढ़ें : Nuh Voilence: नूंह हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पुलिस को चेताया- अब न हो हिंसा, हेट स्पीच पर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT