होम / TMC Star Campaigners: TMC जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, 40 नामों में से महुआ मोइत्रा का नाम गायब

TMC Star Campaigners: TMC जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, 40 नामों में से महुआ मोइत्रा का नाम गायब

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 27, 2024, 4:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), TMC Star Campaigners: लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों के एलान के सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में लग गए है। वहीं पश्‍च‍िम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सातों चरण में मतदान होंगे। आगमी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस ने अपने स्‍टार प्रचारकों की ल‍िस्‍ट निकाल दी है। जिसमें कुल 40 नेताओं के नाम शाम‍िल क‍िए गए हैं। वहीं इस सूची में सबसे ऊपर पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी का नाम है. इस ल‍िस्‍ट में क्र‍िकेटर और फिल्‍म इंडस्‍ट्रीज से टीएमसी कैंड‍िडेट बने चेहरे को भी स्‍टार प्रचारक बनाया गया है। यह ल‍िस्‍ट मंगलवार (26 मार्च) को चुनाव आयोग को सौंपी गई है. सबसे चौंकाने वाली बात है कि इस सूची में महुआ मोइत्रा का नाम शामिल नहीं है।

टीएमसी ने जारी की प्रचारकों की लिस्ट

बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान तृणमूल कांग्रेस ने स्टार प्रचारक की ल‍िस्‍ट में क्रिकेटर यूसुफ पठान और बांग्‍ला फ‍िल्‍म अभ‍िनेत्री सायूनी घोष, जून मालिया और रचना बनर्जी को शाम‍िल क‍िया है। वहीं पहले चरण के चुनाव में स्‍टार कैंपेनर ल‍िस्‍ट में टीएमसी की फायरब्रांड नेता महुआ मोइत्रा को जगह नहीं दी गई है। दरअसल, तृणमूल कांग्रेस की तरफ से जारी लिस्ट में कुल 40 नेताओं को शाम‍िल क‍िया गया है। जिसमें ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और गाना ‘खेला होबे’ के रचयिता देवांशु भट्टाचार्य को भी जगह दी गई है। खास बात यह है कि निर्वाचन आयोग को सौंपी गई 40 उम्मीदवारों की ल‍िस्‍ट में अकेले 13 उम्मीदवार भी स्‍टार कैंपेनर बनाए गए हैं। पहले चरण में सूबे की 3 लोकसभा सीटों पर मतदान होगी।

Kangana Ranaut: भाजपा प्रत्याशी को मिला हेमा मालिनी का साथ, ड्रीम गर्ल बोली- पॉलिटिक्स के लिए परफेक्ट हैं कंगना रनौत

प्रत्यशियों को बनाया स्टार प्रचारक

बता दें कि, स्टार प्रचारकों की सूची में ममता बनर्जी के बाद दूसरे नंबर पर महासचिव सुब्रत बख्शी और फिर तीसरे नंबर पर अभिषेक बनर्जी हैं। फिर इसके बाद मौजूदा संसद सुदीप बंद्योपाध्याय, सौगत रॉय और कल्याण बनर्जी को जगह दी गई हैं। क्रिकेटर से नेता बने युसूफ पठान बरहामपुर में लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं। तृणमूल कांग्रेस पठान के जर‍िए पूरे बंगाल में उनके प्रचार से लाभ उठाने की कोश‍िश में है।

Indian Economy: रघुराम राजन का भारतीय इकॉनमी को लेकर बड़ा दावा, पूर्व RBI गवर्नर बोले- भारत की ग्रोथ स्टोरी बढ़ा चढ़ाकर पेश की जा रही

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT