होम / Weather Update : पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, कई राज्यों में हल्की से भारी बारिश का अनुमान

Weather Update : पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, कई राज्यों में हल्की से भारी बारिश का अनुमान

Vir Singh • LAST UPDATED : October 22, 2022, 11:27 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Weather Today Update): देश के कई हिस्सों में मौसम फिर करवट लेने लगा है और पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के ज्यादातर मैदानी इलाकों में ठंड बढ रही है। दिवाली के बाद इसमें और इजाफा होने की संभावना है। इन दिनों सुबह-शाम तेज ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार कई राज्यों में आज और अगले दो दिन हल्की से भारी बारिश की संभावना है। बिहार में भी ठंड बढ़ने के आसार हैं।

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता और खराब होने की संभावना

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के कारण आज हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंचने के आसार हैं। हवा की कम गति है और इसी के साथ वातावरण में धूल के कण मौजूद होने के चलते प्रदूषण के बढ़ने का अनुमान है। दिल्ली का अधिकतम तापमान आज 32 डिग्री रह सकता है। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने की संभावना है। उधर उत्तर प्रदेश में आज आसमान साफ रहेगा। वहीं तापमान गिरने की संभावना है।

पहाड़ी राज्य व केरल और तमिलनाडु में बारिश का अनुमान

स्काईमेट वेदर का कहना है कि कर्नाटक व महाराष्ट्र में तेज बारिश जारी रहेगी। वहीं जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश के अलावा केरल व तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। तमिलनाडु, केरल व कर्नाटक के कई इलाकों में मंगलवार तक बारिश होने का अनुमान है।

इन जगहों पर सोमवार को चक्रवाती तूफान आने का अनुमान

बंगाल की खाड़ी के ऊपर कई दिनों से दबाव का क्षेत्र बना है और आज इसके गहरे दबाव में बदलने के आसार हैं। इस वजह से दिवाली के दिन सोमवार को चक्रवाती तूफान आ सकता है। इसी के साथ मंगलवार तक बंगाल व बांग्लादेश के तट पर इस तूफान के पहुंचने का अनुमान है। दबाव के चलते कल से पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा, झारखंड, नागालैंड, मिजोरम व त्रिपुरा और मणिपुर सहित कई तटीय राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।

पंजाब में कई जगह आज बदलेगा मौसम

आईएमडी का कहना है कि आज पंजाब में े अधिकतर क्षेत्रों एक बार फिर मौसम में बदलाव का अनुमान है। राज्य में कई जगह बारिश की भी संभावना है और इस कारण रात के समय तापमान और गिर सकता है। राज्य में दिवाली पर भी बारिश होने का अनुमान है।

हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में आज फिर हिमपात का अनुमान

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज फिर हिमपात की संभावना है। वहीं राज्य के ज्यादातर मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में ठंड और बढ़ने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें – NBF National Conclave 2022 में ‘न्यूज इंडस्ट्री की भविष्य’ को लेकर हुई चर्चा, मीडिया के ये दिग्गज हुए शामिल

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MDH Spices: मसालों में कीटनाशकों से कैंसर होने के आरोप बेबुनियाद, एमडीएच ने सभी आरोपों को किया खारिज -India News
UPSC में मेडिकल ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली बंंपर भर्ती, इस डेट से करें अप्लाई-Indianews
Joe Biden: सुंदर महिलाओं ने उन्हें अश्लील…, जो बाइडेन के बयान के बाद लोगों ने उड़ाया मजाक- Indianews
Viral Video: मिठाई के नाम पर दूल्हा-दुल्हन में चली मारपीट, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान- Indianews
Madhuri-Karisma Dance: माधुरी-करिश्मा ने चक धूम धूम को फिर से बनाया, डांस ऑफ एनवी के बाद बनाया दूसरा गाना -India News
Kalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि’ जून में होगी रिलीज, देखें पोस्टर- Indianews
Hemorrhoids Symptoms: पाइल्स के शुरुआती लक्षण को भुलकर भी न करें नजरअंदाज, जानें उपाय- Indianews
ADVERTISEMENT