होम / Weather Update: गुजरात में भारी बारिश; हिमाचल प्रदेश में मानसून से मरने वालों की संख्या 150, जानें अपने राज्य का हाल 

Weather Update: गुजरात में भारी बारिश; हिमाचल प्रदेश में मानसून से मरने वालों की संख्या 150, जानें अपने राज्य का हाल 

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 31, 2024, 7:23 am IST

Today Weather Update

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update:  भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से उत्पन्न एक सुस्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र के राज्य की ओर बढ़ने के कारण गुजरात में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है, जो 1 सितंबर से स्थानीय मौसम को प्रभावित करेगा। राज्य में आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या 32 है। इस बीच, हिमाचल प्रदेश में 40 सड़कें वाहनों के आवागमन के लिए बंद हैं। मानसून की शुरुआत से अब तक राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 150 लोगों की मौत हो चुकी है।

गुजरात में और बारिश की उम्मीद

IMD ने आने वाले दिनों में गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। रविवार को नवसारी और वलसाड में भारी बारिश हो सकती है, जबकि वडोदरा और छोटा उदयपुर में सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। मंगलवार को आनंद, पंचमहल, दाहोद, भरूच, भावनगर और नर्मदा में भारी बारिश का अनुमान है, जबकि नर्मदा और भरूच में बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। अहमदाबाद में आज हल्की बारिश हो सकती है।

राजकोट जिले के गोंडल तालुका में 28 अगस्त की सुबह उफनती कोलपारी नदी में एक कार के फंस जाने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। नदी पर बने पुल को पार करने की कोशिश करते समय वाहन बह गया। पांच दिनों की लगातार बारिश के बाद शुक्रवार को सौराष्ट्र क्षेत्र में धूप खिली।

चक्रवाती तूफान असना ओमान की ओर बढ़ रहा है

गुजरात के कच्छ तट पर शुक्रवार को बना चक्रवात असना अरब सागर में ओमान की ओर बढ़ गया है, लेकिन इस क्षेत्र पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा है। एहतियात के तौर पर स्थानीय अधिकारियों ने करीब 3,500 लोगों को सुरक्षित इलाकों में पहुंचाया है और झोपड़ियों और मिट्टी के घरों में रहने वालों को ज्यादा सुरक्षित इमारतों में शरण लेने की सलाह दी है।

अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल की बढ़ी मुश्किलें, अकाल तख्त ने सुना दिया फैसला   

हिमाचल प्रदेश में मानसून से मरने वालों की संख्या 150 हुई

मानसून की शुरुआत के बाद से हिमाचल प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कुल 150 लोगों की जान जा चुकी है। वर्तमान में, 40 सड़कें- मंडी में 12, कांगड़ा में दस, कुल्लू में नौ, शिमला में पांच, और ऊना, सिरमौर, चंबा और लाहौल और स्पीति में एक-एक- यातायात के लिए बंद हैं, साथ ही पांच बिजली और 19 जल आपूर्ति योजनाएं भी प्रभावित हैं। बारिश से संबंधित नुकसान के कारण राज्य को 1,265 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

Gujarat Rains: ऑरेंज अलर्ट जारी, आज ट्रेनें रद्द; चक्रवात असना का कोई बड़ा असर नहीं

दिल्ली में अगस्त में 2010 के बाद से सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई

दिल्ली में अगस्त में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई, राष्ट्रीय राजधानी में 2010 के बाद से इस महीने में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र, सफदरजंग वेधशाला ने अगस्त में अब तक 390.3 मिमी बारिश दर्ज की, जो अगस्त 2012 में दर्ज 378.8 मिमी से अधिक है। आईएमडी ने बताया कि पिछले 15 वर्षों में दिल्ली में अगस्त में सबसे अधिक बारिश 455.1 मिमी थी, जो 2010 में दर्ज की गई थी।

अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल की बढ़ी मुश्किलें, अकाल तख्त ने सुना दिया फैसला   

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT