होम / Weather Update: कई राज्यों में शीत लहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें IMD की ताजा अपडेट

Weather Update: कई राज्यों में शीत लहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें IMD की ताजा अपडेट

Reepu kumari • LAST UPDATED : January 13, 2024, 7:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: देशभर में ठंड का असर है। आज यानि 13 जनवरी का भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि अगले 3 दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। मध्य और पूर्वी भारत में अगले 2 दिनों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की उम्मीद है।राजस्थान में 13 और 14 जनवरी को गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रहने का अनुमान है। 13 और 14 जनवरी को पंजाब और हरियाणा में भी शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है।

आईएमडी ने उल्लेख किया कि चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में ठंडे दिन की स्थिति बनी रही। राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप जारी है और पिछले 24 घंटों में तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

कई राज्यों में घना कोहरा

उत्तर भारत में 13 से 15 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सुबह के समय बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 13 और 14 जनवरी को बहुत घना कोहरा छाया रहेगा, इसके बाद भी घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। दो दिन। 13 जनवरी को गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और जम्मू संभाग में और 13 और 14 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तरी मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाने की संभावना है। असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में 13 से 15 जनवरी तक घना कोहरा छा सकता है।

पश्चिम बंगाल में घना कोहरा

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में घने कोहरे की चादर छाई हुई है।

 

शीत दिवस

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 13 और 14 जनवरी को और पंजाब में 15 जनवरी को गंभीर शीत दिवस की स्थिति बनी रहेगी। 13 और 14 जनवरी को उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में और पश्चिमी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में शीत दिवस की स्थिति होने की संभावना है। 13 जनवरी। आईएमडी का अनुमान है कि इसके बाद ठंडे दिन की स्थिति कम होने की संभावना है।

वर्षा के संदर्भ में, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 13 और 14 जनवरी को वर्षा या बर्फबारी की उम्मीद हो सकती है। उत्तराखंड के साथ समान क्षेत्रों में 16 जनवरी को वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है।

दक्षिण भारत में मौसम का हाल

दक्षिण भारत के लिए, 15 जनवरी, 2024 के आसपास तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में पूर्वोत्तर मानसून की बारिश की समाप्ति के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती जा रही हैं। तमिल में बारिश की उम्मीद है अगले 24 घंटों में नाडु, केरल और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहेगा। दक्षिणी तमिलनाडु में आज भारी बारिश की संभावना है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT