होम / Yana Mir: “मैं मलाला नहीं हूं” फेम याना का दिल्ली कस्टम्स से झड़प, कश्मीरी कार्यकर्ता का वीडियो वायरल

Yana Mir: “मैं मलाला नहीं हूं” फेम याना का दिल्ली कस्टम्स से झड़प, कश्मीरी कार्यकर्ता का वीडियो वायरल

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 26, 2024, 7:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Yana Mir: ब्रिटेन की संसद में जोरदार भाषण देने वाली कश्मीरी कार्यकर्ता याना मीर की वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हो रही है। जिसमें दिल्ली हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों के साथ बहस करते दिख रही है। बता दें कि मीर ने हाल में ही ब्रिटेन की संसद में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के दुष्प्रचार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि “मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं क्योंकि मुझे कभी भी अपने देश से भागना नहीं पड़ेगा।”

Also Read: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला सीएम बनीं मरियम नवाज, सांसदों के वॉकआउट का नहीं हुआ असर

राष्ट्रवादी नागरिकों के साथ अपराधी जैसा व्यवहार 

वायरल हो रहे वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि लंदन से वापस आने पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। हालांकि इस बात को कस्टम अधिकारी ने इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। इस वीडियो को मीर ने अपने एक्स पर शेयर किया। जिसमें वो कहती नजर आ रही है कि “आप मुझसे सुबह 5 बजे ऐसा क्यों करवा रहे हैं?…क्या आपने उन्हें (आपकी टीम को) बताया है कि मैं क्या करके आयी हूं?”

मीर कहती नजर आ रही है कि “वे मुझे परेशान कर रहे हैं। उन्होंने मेरे बैग को स्कैन किया, बैग खोला, और अब भी मुझे यहां इंतजार करवा रहे हैं। क्योंकि वे मेरे यहां मौजूद कुछ खाली लुई वुइटन बैग के लिए मुझसे कुछ शुल्क लेना चाहते हैं। ये शॉपिंग बैग हैं और वे मुझसे शुल्क लेना चाहते हैं। इस देश में राष्ट्रवादी नागरिकों के साथ इसी तरह व्यवहार किया जाता है।” हमारे साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है, जैसे कि हम कोई अपराधी हों।”

Also Read: 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए कल होगा मतदान, जानें क्या है जीत का फॉर्मूला

कानून से ऊपर नहीं विशेषाधिकार 

Yana Mir ने दावा किया कि जहां लंदनवासी उन्हें “भारतीय मीडिया योद्धा” मानते हैं। वहीं दिल्ली कस्टम्स ने उन्हें “ब्रांड तस्कर” मानता है। दिल्ली कस्टम अधिकारी ने फुटेज साझा करते हुए कहा कि याना मीर के बैग अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के मानदंडों के अनुसार स्कैन किए गए थे। उन्होंने कहा कि “अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के बैग की स्कैनिंग नियमित रूप से की जाती है। जबकि अन्य यात्रियों ने बिना किसी झंझट के अपना सामान स्कैनर के अंदर रख दिया। याना मीर को अनावश्यक रूप से अपमानित महसूस हुआ। कर्मचारी पूरे समय विनम्र बने रहे। विशेषाधिकार कानून से ऊपर नहीं हैं। फुटेज कहानी बयां करता है।”

Also Read: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला सीएम बनीं मरियम नवाज, सांसदों के वॉकआउट का नहीं हुआ असर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT