होम / Adult Content: फायदे के लिए एलोन मस्क कर रहा ये परीक्षण, ऐसे होने वाला है फायदा

Adult Content: फायदे के लिए एलोन मस्क कर रहा ये परीक्षण, ऐसे होने वाला है फायदा

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 30, 2024, 10:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Adult Content: यूजर्स के लिए एलोन मस्क का एक्स टेस्ट ‘वयस्क सामग्री’ समुदाय; यह कैसे काम करेगा? यह नई सुविधा अभी भी परीक्षण यानी कि में है, रिपोर्टों के अनुसार यह उपयोगकर्ताओं को पहले “वयस्क सामग्री” या किसी अन्य “काम के लिए सुरक्षित नहीं” सामग्री के लिए दो समुदाय बनाने या उनमें शामिल होने की अनुमति देगा। चलिए आपको बताते हैं इससे संबंधित कुछ जानकारियां..

उपयोगकर्ताओं के लिए X की नई सुविधा

यह नई सुविधा अभी भी परीक्षण में है, रिपोर्ट के अनुसार यह उपयोगकर्ताओं को पहले “वयस्क सामग्री” या किसी अन्य “काम के लिए सुरक्षित नहीं” सामग्री के लिए दो समुदाय बनाने या उनमें शामिल होने की अनुमति देगा। ऐप्स के विकास परीक्षण को ट्रैक करने वाले वॉचफुल के एक विश्लेषक डैनियल बुचुक के लिए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को अपनी ऐप सेटिंग्स के माध्यम से ऐसी सामग्री को “वयस्क-संवेदनशील सामग्री शामिल है” निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है। जानकारियों से ये भी पता चल रहा है कि ये समुदाय निजी हो सकते हैं और यह उन समूहों के लिए आयु सत्यापन मांगेगा जो वयस्क सामग्री पेश करते हैं।

सात साल पहले इस वजह से भिड़े थे Kapil Sharma-Sunil Grover, सबके सामने की थी ये शर्मनाक हरकत

सोशल मीडिया के कंटेंट पर प्रतिबंध

सोशल मीडिया एक्स अब “18 वर्ष से कम उम्र के दर्शकों या अपनी प्रोफ़ाइल पर जन्मतिथि शामिल नहीं करने वाले दर्शकों के लिए ग्राफिक मीडिया, वयस्क नग्नता और यौन व्यवहार को प्रतिबंधित करता है।” हाल ही में अमेरिकी सांसदों ने किशोरों और अन्य युवाओं को ऑनलाइन ऐसी सामग्री से बचाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जिसके कारण ये नियम लाए गए हैं, हो सकता है कि यह एक कारण हो। हालाँकि एलोन मस्क ने पहले सभी सामग्री ले जाने के लिए एक्स का समर्थन किया था जो कि अवैध नहीं है। ऐसे कई वयस्क सामग्री निर्माता हैं जो अभी भी अपनी सामग्री प्रचार गतिविधियों या विज्ञापन के लिए एक्स का उपयोग करते हैं और नीति उनके खिलाफ कुछ खास सख्त नहीं है।

मां और एक्स पति के साथ डिनर करती दिखी Malaika Arora, इस लुक में आई नजर

 इन्फ्लूएंसर्स को होगा फायदा? 

वर्तमान में, वयस्क निर्माता एक्स पर सामग्री पोस्ट कर सकते हैं, वे सीधे मंच पर इसका मुद्रीकरण यानी कि मोनिटाइजेशन नहीं कर सकते हैं। एनएसएफडब्ल्यू समुदायों पर इस नई सुविधा की शुरूआत से निर्माता को अधिक दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है। एलोन मस्क द्वारा एक्स के अधिग्रहण के बाद, ऐसी विशेषताएं हैं जो रचनाकारों को ओनलीफैन्स की सुविधाओं के समान, विशेष वीडियो से कमाई करने या सीधे संदेशों के लिए शुल्क लेने की अनुमति देती हैं।एलोन मस्क का एक्स एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से वयस्क सामग्री या अन्य “काम के लिए सुरक्षित नहीं (एनएसएफडब्ल्यू)” सामग्री के लिए समूह बनाने की अनुमति देता है। ऐसे कई वयस्क सामग्री निर्माता हैं जो अभी भी अपनी सामग्री प्रचार गतिविधियों या विज्ञापन के लिए एक्स का उपयोग करते हैं और नीति उनके खिलाफ बहुत सख्त नहीं है।

50 की उम्र में मां बनने वाली हैं Malaika Arora? नेटिजन्स ने स्पॉट किया बेबी बंप

ऐसे क्रिएटर्स को होने वाला है फायदा

वर्तमान में, वयस्क निर्माता एक्स पर सामग्री पोस्ट कर सकते हैं, वे सीधे मंच पर इसका मुद्रीकरण नहीं कर सकते हैं। न्यूज़बाइट्स की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसएफडब्ल्यू समुदायों पर इस नई सुविधा की शुरूआत से निर्माता को अधिक दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है। एलोन मस्क द्वारा एक्स के अधिग्रहण के बाद, ऐसी विशेषताएं हैं जो रचनाकारों को ओनलीफैन्स की सुविधाओं के समान, विशेष वीडियो से कमाई करने या सीधे संदेशों के लिए शुल्क लेने की अनुमति देती हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT