होम / Bangkok Pollution: बैंकॉक में प्रदूषण से बदहाल लोग, सरकार ने उठाया ये कदम

Bangkok Pollution: बैंकॉक में प्रदूषण से बदहाल लोग, सरकार ने उठाया ये कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 16, 2024, 1:47 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Bangkok Pollution: बैंकॉक की राजधानी थाई में लगातार फैल रहे प्रदूषण से लोगों की स्थिति बदहाल हो गई है। वहीं सरकार लगातार लोगों के लिए प्रदूषण से खिलाफ एहतियात बरतने के लिए भी निर्देश भी दे रही है। जिसके बाद अब बैंकॉक सरकार ने गुरुवार को कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश जारी किया है। जानकारी के लिए बता दें कि, शहर के लगभग 11 मिलियन निवासियों के लिए प्रदूषण से बचने की सुविधा के लिए, जिसके शुक्रवार तक जारी रहने की उम्मीद है, नगरपालिका अधिकारियों ने नियोक्ताओं से सहयोग मांगा है।

IQAir ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में गुरुवार की सुबह, वायु निगरानी मंच IQAir द्वारा बैंकॉक को विश्व स्तर पर शीर्ष 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से एक के रूप में पहचाना गया था। जिसके बाद IQAir ने बताया कि अत्यधिक खतरनाक PM2.5 कणों का स्तर – कण इतने छोटे हैं कि वे रक्तप्रवाह में घुसपैठ कर सकते हैं – विश्व स्वास्थ्य संगठन की वार्षिक अनुशंसा से 15 गुना से अधिक हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने एक बयान में कहा, “मैं सरकारी कार्यालयों और निजी क्षेत्र दोनों, लगभग 151 कंपनियों और संगठनों के बीएमए नेटवर्क से सहयोग मांगना चाहता हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि 60,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे।

बैंकॉक के गवर्नर की घोषणा

बुधवार के अंत में, बैंकॉक के गवर्नर चाडचार्ट सिट्टीपंट ने घोषणा की कि सभी नगर निगम कर्मचारी गुरुवार और शुक्रवार को दूरसंचार में रहेंगे। चाडचार्ट ने उल्लेख किया कि बैंकॉक के 50 जिलों में से कम से कम 20 में पीएम2.5 कणों के अस्वास्थ्यकर स्तर का अनुभव होने का अनुमान है, स्थिर मौसम की स्थिति के कारण स्थिति और भी गंभीर हो गई है। वहीं बात अगर कारण की करें तो, इस साल के शुरुआती महीनों के दौरान, थाईलैंड को कृषि जलने, औद्योगिक उत्सर्जन और वाहनों के धुएं के संयोजन के कारण लगातार खराब वायु गुणवत्ता का सामना करना पड़ा। जिसके कारण प्रदूषण में लगातार बढोतरी होती रही।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT