होम / UK PM Celebrate Diwali: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने मनाई दिवाली, इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

UK PM Celebrate Diwali: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने मनाई दिवाली, इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 10, 2023, 6:54 am IST

India News(इंडिया न्यूज),UK PM Celebrate Diwali: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने दिवाली से पहले सरकारी अवास पर दिवाली मनाई। जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रिटेन के इतिहास के पहली बार में हिंदू प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी वाइफ अक्षता मूर्ति ने हिंदू त्योहार दिवाली से पहले 10 डाउनिंग स्ट्रीट में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसकी मेजबानी करते हुए पीएम और उनकी पत्नी ने दुनिया भर में हिंदू समुदाय को दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

ब्रिटिश पीएमओ ने दी जानकारी

ऋषि सुनक के दिवाली त्योहार के बारे में जानकारी देते हुए ब्रिटिश PMO ऑफिस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, आज रात प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने दिवाली से पहले डाउनिंग स्ट्रीट में हिंदू समुदाय के मेहमानों का स्वागत किया। दिवाली अंधेरे पर प्रकाश की विजय का पर्व है। इस सप्ताह के अंत में UK और दुनिया भर में मना रहे सभी लोगों के लिए शुभ दिवाली।

यूजर्स ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के दिवाली मनाने की खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते ही लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया सामने आने लगी। जहां एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा की वो ब्रिटेन के इतिहास के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो संसद के साथ-साथ ब्रिटेन के लोगों की आवाज न सुनकर उनका अपमान कर रहे हैं। ब्रिटेन ने एक और मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुना है जो अपने देश में किसी भी अल्पसंख्यक को नहीं चाहते। ये यूके के इतिहास का सबसे खराब दौर है।

ये भी पढ़े

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT