Tuesday, May 24, 2022
HomeInternationalNigeria News अवैध तेल रिफाइनरी में धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की...

Nigeria News अवैध तेल रिफाइनरी में धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

नाइजीरिया में एक अवैध तेल रिफाइनरी (oil refinery) परिसर में धमाका होने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। देश के दक्षिण-पूर्वी (southeast) इलाके में यह घटना हुई।

इंडिया न्यूज, अबुजा:
नाइजीरिया (Nigeria) में एक अवैध तेल रिफाइनरी परिसर में धमाका होने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। देश के दक्षिण-पूर्वी (southeast) इलाके में यह घटना हुई। इसमें दर्जनों लोग घायल हुए हैं। इमो प्रांत के अधिकारियों व पुलिस ने यह जानकारी दी है। लागोस स्थित ‘पंच’ अखबार के अनुसार, हादसे में मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हो सकती है।

निकटवर्ती इमारतों व दो अवैध ईंधन भंडार में भी लगी आग

Explosion in Oil Refinery More Than 100 Killed

इमो के राज्य सूचना आयुक्त डेक्लान एमेलुम्बा के अनुसार आग शुक्रवार को लगी और धमाका होने के बाद यह निकटवर्ती इमारतों में भी फैल गई। उन्होंने बताया कि दो अवैध ईंधन भंडार में भी आग फैल गई। एमेलुम्बा ने बताया कि मृतकों की सही संख्या का पता लगाया जा रहा है। नुकसान का आकलन जारी है।

कई सारे लोग मारे गए, इनमें कई अवैध संचालक : पुलिस

Explosion in Oil Refinery More Than 100 Killed

इमो स्टेट पुलिस कमांड के प्रवक्ता माइकल अबट्टम के मुताबिक कहा कि ब्लास्ट में बहुत सारे लोग मारे गए हैं। इनमें सभी अवैध संचालक भी हैं। इमो राज्य सरकार उस रिफाइनरी के मालिक की भी तलाश कर रही है जहां विस्फोट हुआ है। उसे वांछित व्यक्ति घोषित कर दिया गया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Accident on Bharatpur Mathura Highway आग का गोला बनी दौड़ती कार, गाड़ी से कूद कर बचाई जान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular