होम / Houthi Missile Attack: हूती विद्रोहियों का कायराना हरकत, व्यापारिक जहाज पर दागी मिसाइल; तीन नाविकों की मौत

Houthi Missile Attack: हूती विद्रोहियों का कायराना हरकत, व्यापारिक जहाज पर दागी मिसाइल; तीन नाविकों की मौत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 7, 2024, 10:09 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Houthi Missile Attack: अदन की खाड़ी में इन दिनों लगातार रूप हूतियों का दबदबा देखने को मिल रहा है। जहां खाड़ी में बुधवार को एक व्यापारिक जहाज पर हूतियों ने मिसाइल से हमला कर दिया। जिसमें तीन नाविकों की मौत हो गई। वहीं इस हमले में चार अन्य घायल भी हुए हैं। इस मामले में अमेरिका के अधिकारियों के द्वारा दी गई जानकारी की बात करें तो, गाजा पर इस्राइल के आक्रमण के बाद से यह पहली बार है जब दुनिया के सबसे व्यस्त समुद्री मार्गों में से एक पर व्यापारिक जहाज पर हमले में कोई हताहत हुए हैं।

ये भी पढ़े:-Arvind Kejriwal: टीएमसी विधायक तापस रॉय के बीजेपी में शामिल होने पर केजरीवाल की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

सेंटकॉम ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए अमेरिकी सेना की केंद्रीय कमान सेंटकॉम ने ‘एक्स’ पर लिखा कि, हूती आतंकवादियों की ओर से बुधवार को करीब साढ़े 11 बजे एक एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल बारबाडोस के झंडे और लाइबेरिया के स्वामित्व वाले जहाज की ओर दागी गई। मिसाइल जहाज पर गिरी। इससे बहुराष्ट्रीय चालक दल के तीन लोगों की मौत हुई। कम से चार लोगों के घायल होने की खबर है। जिसमें तीन की स्थिति गंभीर है। जहाज को क्षति पहुंची है। इसके साथ ही सेंटकॉम ने आगे कहा कि, चालक दल ने जहाज को छोड़ दिया और सहयोगी युद्धपोत जवाब दे रहे हैं व स्थिति का आकलन कर रहे हैं। पिछले दो दिन में हूतियों के द्वारा दागी गई यह दूसरी एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल है।

ये भी पढ़े:-NDA BJD Alliance: 15 साल बाद खत्म हुई खटास, बीजेडी एनडीए में लौटने को तैयार 

ब्रिटेन के दूतावास की प्रतिक्रिया

मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में ब्रिटेन के दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर में कहा, तीन निर्दोष नाविकों की मौत हो गई है। यह हूतियों की ओर से दागई गई मिसाइलों का परिणाम है। उन्हें रोकना होगा। ब्रिटेन ने कहा, मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए हमारी गहरी संवेदना है। हूतियों के हमले से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। ईरान समर्थित संगठन पिछले साल नवंबर से वाणिज्यिक और सैन्य नौवहन को निशाना बना रहा है। हूतियों ने शुरू में कहा था कि वे गाजा में फलस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सिर्फ इस्राइल से जुड़े जहाजों को निशाना बनाएंगे।

ये भी पढ़े:-Maharashtra: तेंदुए को कमरे में घुसते देख 13 साल के बच्चे ने कर लिया बंद, जानें फिर क्या हुआ

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
ADVERTISEMENT