होम / अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अब भारत के दुश्मन और भगोड़े जाकिर नाइक के स्वागत में बिछा दिए रेड कार्पेट

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अब भारत के दुश्मन और भगोड़े जाकिर नाइक के स्वागत में बिछा दिए रेड कार्पेट

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 1, 2024, 2:24 am IST

संबंधित खबरें

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अब भारत के दुश्मन और भगोड़े जाकिर नाइक के स्वागत में बिछा दिए रेड कार्पेट

Zakir Naik In Pakistan ( पाकिस्तान में जाकिर नाइक का हुआ भव्य स्वागत )

India News (इंडिया न्यूज़), Zakir Naik In Pakistan: विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक का सोमवार (30 सितंबर, 2024) को इस्लामाबाद पहुंचने पर पाकिस्तान में भव्य स्वागत किया गया। नफरत फैलाने वाले भाषण और सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने के आरोप में भारत में वांछित नाइक 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रहेगा। प्रधानमंत्री युवा कार्यक्रम के अध्यक्ष राणा मशहूद, धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव सैयद अत्ता-उर-रहमान, धार्मिक मामलों के संसदीय सचिव शमशेर अली मजारी और अन्य लोगों ने हवाई अड्डे पर जाकिर नाइक का स्वागत किया। इसके अलावा शाम को जाकिर नाइक ने पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री मोहम्मद इशाक डार के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर साझा की।

पाकिस्तान के इन शहरों में भाषण देगा जाकिर नाइक

द ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार जाकिर नाइक इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में सार्वजनिक भाषण देने वाले हैं और शुक्रवार की नमाज़ सभाओं का नेतृत्व और संबोधन भी करेंगे। हम आपको बता दें कि, 2016 से जाकिर नाइक मलेशिया में रह रहा है, जब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (अब भारतीय न्याय संहिता) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 

सुपरस्टार रजनीकांत चेन्नई के एक निजी अस्पताल में हुए भर्ती, डॉक्टरों ने कहा- ‘हालत स्थिर’

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कब की थी कार्रवाई?

एनआईए की यह कार्रवाई जुलाई 2016 में ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद की गई थी, जिसमें हमलावरों में से एक ने स्वीकार किया था कि वह नाइक के यूट्यूब चैनल के माध्यम से उसके उपदेशों से प्रभावित था। भारत ने उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है, लेकिन मलेशिया ने अभी तक इसका अनुपालन नहीं किया है। हम आपको बता दें कि जाकिर नाइक पर भारत में सैकड़ों लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। इसके अलावा भाषणों को विवादित भी बताया जाता है। भारत में इसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं। भारत सरकार इसको गिरफ्तार करने के लिए काफी कोशिश कर रही है। 

इस कैफे में लोगों को खाने से पहले दी जाती है गालियां, चप्पल से मारने की भी सुविधा है उपलब्ध

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT