होम / Iran Airstrike: पाकिस्तान में घुसकर ईरान ने आतंकियों पर लिया बड़ा एक्शन, इस्लामाबाद ने की कड़ी निंदा

Iran Airstrike: पाकिस्तान में घुसकर ईरान ने आतंकियों पर लिया बड़ा एक्शन, इस्लामाबाद ने की कड़ी निंदा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 17, 2024, 8:38 am IST
ADVERTISEMENT
Iran Airstrike: पाकिस्तान में घुसकर ईरान ने आतंकियों पर लिया बड़ा एक्शन, इस्लामाबाद ने की कड़ी निंदा

Iran Airstrike

India News (इंडिया न्यूज), Iran Airstrike: ईरान की सेना ने मंगलवार को पाकिस्तान में बलूच आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के दो प्रमुख ठिकानों पर हवाई हमले किए। इराक और सीरिया में हवाई हमलों के एक दिन बाद ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान में घुसकर हवाई हमले किए। अब  इस हमले के बाद पाकिस्तान ने ईरान की कड़ी निंदा की है।

पाकिस्तान की ओर से जारी  बयान में कहा कि पाकिस्तान ईरान द्वारा उसके हवाई क्षेत्र के उल्लंघन की कड़ी निंदा करता है। पाकिस्तान ने दावा किया कि इस हमले में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन लड़कियां घायल हो गईं।

पाकिस्तान ने क्या कहा ?

पाकिस्तान विदेश मामलों ने के मंत्री ने बयान देते हुए कहा, “पाकिस्तान ने हमेशा कहा है कि आतंकवाद क्षेत्र के सभी देशों के लिए एक साझा खतरा है जिसके लिए समन्वित कार्रवाई की जरुरत है। इस तरह के एकतरफा कृत्य अच्छे पड़ोसी संबंधों के अनुरूप नहीं हैं और द्विपक्षीय विश्वास और विश्वास को गंभीर रूप से कमजोर कर सकते हैं।

बयान में पाकिस्तान ने कहा, इस तरह की एकतरफा कार्रवाई अच्छे पड़ोसी संबंधों के अनुरूप नहीं है। इस तरह की कार्रवाइयां द्विपक्षीय संबंधों और विश्वास को गंभीर रूप से कमजोर कर सकती हैं।

ईरान की मीडिया ने हमले के बाद क्या कहा?

वहीं, ईरान के सरकारी मीडिया ने बताया कि बलूच आतंकवादी समूह के दो प्रमुख मुख्यालयों (ठिकानों) पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया गया और उन्हें नष्ट कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी सेना ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के उस इलाके पर हमला किया, जहां जैश-अल-अदल का सबसे बड़ा मुख्यालय था। ईरान की सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी ने कहा था कि मंगलवार को तेहरान के हमलों में मिसाइलों और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।

क्यों हुआ ऐसा

यह हमला इराक और सीरिया पर ईरानी हमलों के बाद हुआ है। तेहरान में इस महीने की शुरुआत में दो आत्मघाती बम विस्फोट हुए थे जिनमें 90 से अधिक लोग मारे गए थे। सुन्नी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली।

Also Read:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT