होम / Iranian President Raisi: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ईरानी राष्ट्रपति रायसी को दी श्रद्धांजलि, भारत में मनाया गया एक दिन का शोक दिवस-Indianews

Iranian President Raisi: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ईरानी राष्ट्रपति रायसी को दी श्रद्धांजलि, भारत में मनाया गया एक दिन का शोक दिवस-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 23, 2024, 1:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Iranian President Raisi: ईरानी राष्ट्रपति के मौत के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को यहां ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर से मुलाकात की और हेलीकॉप्टर दुर्घटना में राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही आधिकारिक अंतिम संस्कार समारोह में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे धनखड़ ने दुर्घटना में मारे गए रायसी, अमीर-अब्दुल्लाहियन और अन्य ईरानी अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी।

 विपक्ष के नेताओं का सबसे बड़ा मुद्दा नरेंद्र मोदी ही क्यों? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर खोले राज

भारत में मानाया गया शोक दिवस

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने आज तेहरान में दिवंगत राष्ट्रपति रायसी, दिवंगत विदेश मंत्री अमीर-अब्दुल्लाहियन और अन्य ईरानी अधिकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, उनके कार्यालय ने कार्यक्रम की तस्वीरों के साथ एक्स पर एक पोस्ट में कहा।
विदेश मंत्रालय ने एक अलग पोस्ट में कहा, “वीपी जगदीप धनखड़ ने आज तेहरान में ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मोखबर से मुलाकात की। वीपी ने राष्ट्रपति सैय्यद इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री एच. अमीर-अब्दुल्लाहियन के दुखद निधन पर संवेदना व्यक्त की।” एक्स।

तेहरान पहुंचे धनखड़

आधिकारिक अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होने के लिए दिन में यहां पहुंचे धनखड़ का तेहरान पहुंचने पर ईरानी अधिकारियों ने स्वागत किया। रायसी के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने नुकसान पर भारत की संवेदना व्यक्त करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली में ईरान के दूतावास का दौरा किया।

 कोर्ट ने 2010 से बंगाल में जारी किए गए ओबीसी प्रमाणपत्रों को किया रद्द, ममता बनर्जी ने दी प्रतिक्रिया

विश्व के कई नेता हुए शामिल

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने बुधवार को देश के दिवंगत राष्ट्रपति, विदेश मंत्री और दुर्घटना में मारे गए अन्य लोगों के अंतिम संस्कार की अध्यक्षता की। दिवंगत राष्ट्रपति और उनके साथियों के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए। तेहरान में आधिकारिक अंतिम संस्कार समारोह में विश्व के कई नेता शामिल हुए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT