होम / Israel-Hamas War: गाजा में अब भी 135 बंधक! परिवारों ने नेतन्याहू मांगी मदद कही ये बात

Israel-Hamas War: गाजा में अब भी 135 बंधक! परिवारों ने नेतन्याहू मांगी मदद कही ये बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 14, 2023, 11:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: सात दिनों के युद्धविराम के बाद 1 दिसंबर, 2023 को इज़राइल-हमास युद्ध फिर से शुरू हुआ। इजराइल-हमास युद्ध के बढ़ते ही, बंधकों के परिवारों ने इजराइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से “तत्काल स्पष्टीकरण” की मांग की है कि कोई बातचीत क्यों नहीं हो रही है। गाजा में युद्धविराम के दौरान, हमास ने इजरायली जेलों में बंद लगभग 300 फिलिस्तीनियों की रिहाई के बदले में लगभग 110 बंधकों को रिहा किया।

इज़राइल-हमास युद्ध फिर से शुरु

हालाँकि, लगभग 135 बंधक अभी भी गाजा में हमास की कैद में हैं। जैसे-जैसे युद्ध बढ़ता जा रहा है, युद्धविराम की कोई संभावना नहीं दिख रही है, बंधकों के परिवारों ने प्रधान मंत्री से स्पष्टीकरण की मांग की है। इजरायली मीडिया की रिपोर्ट के बाद मांगें तेज हो गईं कि युद्ध (Israel Hamas War) कैबिनेट ने बातचीत फिर से शुरू करने के लिए मोसाद प्रमुख डेविड बार्निया को कतर भेजने से इनकार कर दिया है। 24 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित संघर्ष विराम अवधि के लिए, इजरायली पक्ष के प्रमुख वार्ताकारों में से एक मोसाद प्रमुख थे।

लापता परिवार ने नेतन्याहू  से किया आग्रह

इज़राइल में चैनल 13 की रिपोर्ट के बाद कि युद्ध कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया, परिवारों ने खुलासा किया कि वे “बंधकों की रिहाई के लिए एक समझौता तैयार करने के मोसाद के निदेशक के अनुरोध को अस्वीकार करने की रिपोर्ट से स्तब्ध थे।” बंधकों और लापता परिवार फोरम ने कहा कि “परिवार प्रधान मंत्री और कैबिनेट सदस्यों से तत्काल स्पष्टीकरण और बातचीत में गतिरोध को हटाने की मांग करते हैं”।

नेतन्याहू ने हमास को खत्म करने की ठानी

जैसे-जैसे युद्ध बढ़ता जा रहा है, इज़राइल ने कहा है कि वह गाजा युद्ध तब तक जारी रखेगा जब तक वे अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते, भले ही इसका मतलब यह हो कि उन्हें अपना सारा अंतरराष्ट्रीय समर्थन खोना पड़े। इजरायली पीएम नेतन्याहू ने भी कहा है कि जब तक हमास खत्म नहीं हो जाता, “उन्हें कोई नहीं रोकेगा।”

ये भी पढ़े- Rohit Sharma on World Cup: विश्व कप फाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT