होम / Israel-Hamas War: गाजा में भुखमरी के संकट को कम करने के लिए बाइडन ने उठाया कदम, सेना को दिया ये आदेश

Israel-Hamas War: गाजा में भुखमरी के संकट को कम करने के लिए बाइडन ने उठाया कदम, सेना को दिया ये आदेश

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 8, 2024, 11:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में प्रतिदिन कोई नया मोड़ आ रहा है। जिसमें अब गाजा में लगातार बढ़ रहे भुखमरी के बढ़ते संकट को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सेना को एक अस्थायी बंदरगाह स्थापित करने का निर्देश दिया, और अपने स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण का उपयोग करके इज़राइल को और अधिक सहायता देने का आह्वान किया।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: आज होगी कांग्रेस की पहली लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी! साफ होगी गांधी परिवार की सीटों…

इजरायल के अधिकार को दोहराया

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने हमास के 7 अक्टूबर के हमले के मद्देनजर अपनी रक्षा करने के इज़राइल के अधिकार को दोहराया लेकिन कहा कि, वह छह सप्ताह के संघर्ष विराम के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह घाट गाजा को मिलने वाली सहायता की मात्रा में “भारी वृद्धि” करने में सक्षम होगा,”लेकिन इज़राइल को भी अपनी भूमिका निभानी होगी।” “इज़रायल से मैं यह कहता हूं – मानवीय सहायता कोई गौण विचार या सौदेबाजी का साधन नहीं हो सकती।

ये भी पढ़े-WB Police Constable 2024: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

बंदरगाह बनाना कितना कठिन

मिली जानकारी के अनुसार, एक अस्थायी बंदरगाह का निर्माण एक कठिन कार्य बताया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को आगाह किया कि सुविधा बनाने और सहायता पहुंचाने में कई सप्ताह लगेंगे। उन्होंने कहा कि इस परियोजना में अपतटीय जहाजों पर अमेरिकी सैन्यकर्मी शामिल होंगे लेकिन अमेरिकी बलों को तट पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

ये भी पढ़े:-Bengaluru Cafe Blast: संदिग्ध व्यक्ति ने बल्लारी के लिए बसें लीं, रास्ते में कपड़े बदले और जाने क्या मिले सुराग

अमेरिका के रणनीति में बदलाव का संकेत

इसके साथ ही का यह कदम अमेरिका के लिए रणनीति में बदलाव का संकेत देता है, जिसने पहले इजरायल को भूमि मार्ग से गाजा तक अधिक सहायता पहुंचाने के लिए मनाने की कोशिश की थी। लेकिन गाजा में संकट अधिक गंभीर होने के कारण बिडेन प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से निराश हो गए हैं, और समाधान पर ध्यान केंद्रित किया है।

अमेरिकी अधिकारियों ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में अमेरिकी अधिकारियों के जानकारी देते हुए बताया कि, जहाज भोजन, पानी, दवा और अन्य आपूर्ति ले जाएंगे, जिन्होंने बिडेन के भाषण से पहले बात की थी। उन्होंने कहा कि अस्थायी घाट प्रत्येक दिन सैकड़ों ट्रक अतिरिक्त सहायता के बराबर क्षमता प्रदान करेगा। अमेरिकी अधिकारी समय के साथ बंदरगाह के नियंत्रण को व्यावसायिक रूप से संचालित सुविधा में बदलने की योजना बना रहे हैं।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HD Revanna Arrested: एचडी रेवन्ना को 8 मई तक एसआईटी की हिरासत में भेजा गया, लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप -India News
Kerala: लड़की के प्रेग्नेंट होने की नहीं थी किसी को खबर, हॉस्टल के बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म-Indianews
ISKCON के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी का 80 वर्ष की आयु में निधन, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक- Indianews
Lok Sabha Polls 2024: तीसरे चरण का थमा चुनाव प्रचार, इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला -India News
Delhi: जामिया मिलिया इस्लामिया की नर्सिंग छात्र ने दिल्ली में फ्लाईओवर से लगाई छलांग, वजह अभी साफ नहीं- Indianews
America: कैलिफोर्निया में हाई-स्पीड रेल पुल बनने में लगे 9 साल, लोगों ने उड़ाया मजाक, लागत सुन उड़ जाएंंगे होश- Indianews
Putin New Term: पुतिन शुरू करेंगे अपना नया कार्यकाल, रूस में शुरू होगा शक्ति का नया युग -India News
ADVERTISEMENT