होम / Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के जंग के बीच गाजा में छाया अंधेरा, आखिरी सोलर पावर स्टेशन हुआ बंद

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के जंग के बीच गाजा में छाया अंधेरा, आखिरी सोलर पावर स्टेशन हुआ बंद

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 11, 2023, 10:54 pm IST
Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के जंग के बीच गाजा में छाया अंधेरा, आखिरी सोलर पावर स्टेशन हुआ बंद

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इजराइल-हमास के बीच अभी भी जंग जारी हैं। हमास के हमले बाद से इजराइल लगातार एक्शन मोड़ में हैं। इजराइल की तरफ से बिजली भी रोका दिया गया है। वहीं अब फिलिस्तीनी एन्क्लेव में एकमात्र बिजली स्टेशन में भी ईंधन खत्म हो जाने के कारण फिलिस्तीन में पूरी तरीके से अंधेरा हो गया है।

  • हमारे पास पानी, इंटरनेट और बिजली नहीं
  • बुनियादी चीजों के लिए भी बिजली की कमी

सभी इलाकों में गिर रही मिसाइल Israel-Hamas War)

अंधेरा होने के साथ ही फिलिस्तीन के लोगों को कई अन्य तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। अस्पतालों से लेकर महत्वपूर्ण बुनियादी चीजों के लिए भी बिजली की कमी हो गई है। जिसके लिए फिलिस्तीन के लोगों को अन्य स्त्रोतों पर निर्भर रहना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक गाजा के सभी इलाकों में मिसाइल गिर रही है। गाजा ऊर्जा प्राधिकरण के प्रमुख जलाल इस्माइल ने बताया कि, “गाजा पट्टी में एकमात्र बिजली संयंत्र ने दोपहर 2 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे) काम करना बंद कर दिया।” इसके पहले इस बात की चेतावनी दी गई थी।

इजराइली रक्षा मंत्री का बयान

9 अक्टूबर को गाजा बॉर्डर पर कब्जे के बाद इजराइल ने गाजा तक होने वाली बिजली सप्लाई रोक दी थी। इजराइली रक्षा मंत्री ने कहा था, “न भोजन, न बिजली, न ईंधन, न पानी। हम मानव जानवरों से लड़ रहे हैं।” गाजा निवासी कमल मशहरावी ने बीबीसी को बताया, “यह बहुत मुश्किल है – हमारे पास पानी नहीं है… इंटरनेट… बिजली नहीं है। हमारे घर में सामान नहीं है। हमने निकटतम सुपरमार्केट में जाने की कोशिश की लेकिन विस्फोटों के कारण यह बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं था। ”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT