होम / Israel-Hamas War: जंग के बीच Google ने उठाया चौकाने वाला कदम, इजरायल में इस सर्विस को किया सस्पेंड

Israel-Hamas War: जंग के बीच Google ने उठाया चौकाने वाला कदम, इजरायल में इस सर्विस को किया सस्पेंड

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 20, 2023, 7:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल और हमास (Israel-Hamas War) के बीच चल रहे युद्ध में रोज नए-नए मोड़ सामने आ रहे है। जिसके बाद अब इजरायल में Google नेविगेशन ऐप्स के उपयोगकर्ताओं को उस फ़ंक्शन के एहतियाती निलंबन के कारण ट्रैफ़िक जाम नहीं दिख रहा है क्योंकि देश गाजा और लेबनान से रॉकेट हमलों के अधीन है। इसके साथ ही कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, हालांकि भीड़-स्रोत और रंग-कोडित सड़क की भीड़ अस्थायी रूप से Google मैप्स और वेज़ से अनुपस्थित है, फिर भी उन्हें उपयोगकर्ताओं को दिए गए गंतव्य-पहुंच समय में शामिल किया जा रहा है।

सशस्त्र इकाई की वीडियो

वहीं इस मामले में हमास की सशस्त्र इकाई ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें तीन बुजुर्ग इस्राइली महिलाएं अपनी रिहाई के लिए गुहार लगा रही हैं। इस्राइली सेना ने हमास द्वारा जारी किए गए बंधकों के वीडियो को आपराधिक आतंकवाद बताया है। आईडीएफ प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि सेना बंधकों की रिहाई के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

जानें घटना का सारांश

जानकारी के लिए बता दें कि, जब से हमास के उग्रवादियों ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर सीमा पार से हमला किया है, गाजा पट्टी में युद्ध छिड़ गया है और लेबनानी सीमा पर भी हिंसा शुरू हो गई है। हमास और लेबनानी हिजबुल्लाह लड़ाकों ने इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, कई उपाय आवासीय क्षेत्रों पर केंद्रित किए गए हैं, और अक्सर व्यस्त समय जैसी बढ़ी हुई गतिविधि के साथ मेल खाते हैं। Google के प्रवक्ता ने कहा, ट्रैफ़िक जाम डिस्प्ले फ़ंक्शन का निलंबन “हालिया विकास के जवाब में था, जैसा कि अतीत में अन्य युद्ध क्षेत्रों में किया गया है।”

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT