होम / Israel Hamas War: ईरानी राष्ट्रपति रईसी ने इजरायल को दी खुली चेतावनी, कही ये बड़ी बात

Israel Hamas War: ईरानी राष्ट्रपति रईसी ने इजरायल को दी खुली चेतावनी, कही ये बड़ी बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 30, 2023, 5:03 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध का संकट अब पूरी दुनिया पर दिखने लगा है। वहीं इस युद्ध में हमास के हमले के बाद इजरायल के भयावह रूप के बाद गाजा पट्टी की हालात देखते हुए ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इजरायल को खुली चुनौती दे दी है। राष्ट्रपति रईसी ने कहा कि, गाजा में इजरायल का सैन्य अभियान सभी हदें पार कर रहा है। इजरायल जो कर रहा है, वो ठीक नहीं है। इजरायल की फौजी कार्रवाई एक्शन लेने पर मजबूर कर रही है। रईसी का बयान इजरायल की ओर से 3 हफ्ते से गाजा में हो रही बमबारी पर आया है। इजरायल शासन के अपराध रेड लाइन को पार कर गए हैं। ये सभी को एक्शन लेने के लिए मजबूर कर सकता है। अमेरिका हमसे कुछ ना करने को कहता है लेकिन इजराइल को खुला समर्थन देता रहता है। अमेरिका ने इजरायल विरोधी ताकतों को मैसेज भेजे हैं लेकिन उसे युद्ध के मैदान में स्पष्ट प्रतिक्रिया मिली है।

बताया इजरायल को रोकने का रास्ता

वहीं ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इजरायल को रोकने का रास्ता बतातें हुए मुस्लिम मुल्कों की एकता पर जोर दिया है। ये पहली बार नहीं है जब रईसी ने ये कहा हो इससे पहले भी गाजा में संघर्ष शुरू होने पर उन्होने ये बात कही थी कि मुस्लिम देशों का मजबूत फ्रंट बनाकर ही इजरायल को रोका जा सकता है। रईसी का कहना है कि, मुस्लिम देशों के बीच एकता नहीं होना ही इजरायल के हौसले को बढ़ा रहा है। अगर मुस्लिम देशों में एकजुटता हो तो इजरायल गाजा में हमला नहीं कर सकेगा।

विदेश मंत्री ने भी दी चेतावनी

ईरान के राष्ट्रपति के बयान के बाद विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन भी लगातार इजरायल को ये चेतावनी दे रहे हैं कि, गाजा में चल रहा संघर्ष फैल सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि, अब्दुल्लाहियन का कहना है कि इजरायल की बमबारी गाजा में इसी तरह चली तो फिर इस बात की भी संभावना है कि इस रीजन में युद्ध के कई नए मोर्चे खुल जाएंगे। गाजा का संघर्ष ना रोका गया तो पश्चिम एशिया में स्थिति बिगड़ जाएगी और यहां हालात काबू करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
मां बनने के बाद काम करना चाहती हैं Yami Gautam, पति की तारीफ में बोले ये शब्द -Indianews
ADVERTISEMENT