होम / Israel Hamas War:  पीएम नेतन्याहू 13 जून को अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित, बढ़ते दबाव के बीच लिया निर्णय-Indianews

Israel Hamas War:  पीएम नेतन्याहू 13 जून को अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित, बढ़ते दबाव के बीच लिया निर्णय-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 4, 2024, 4:22 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Israel Hamas War:  पीएम नेतन्याहू 13 जून को अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित, बढ़ते दबाव के बीच लिया निर्णय-Indianews

Benjamin-Netanyahu

India News (इंडिया न्यूज़),Israel Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 13 जून को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। यह बात अमेरिकी सहयोगी और हमास पर स्थायी युद्धविराम पर सहमत होने के बढ़ते दबाव के बीच कही गई है। पंचबोल न्यूज और पोलिटिको द्वारा रिपोर्ट की गई यह घटना ऐसे समय में हुई है जब नेतन्याहू को गाजा में युद्ध में नागरिकों की मौत को लेकर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिसने राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन के साथ तनाव बढ़ा दिया है।

अभी आधिकारिक घोषणा नहीं

नेतन्याहू के प्रवास के दौरान जी7 शिखर सम्मेलन के लिए बिडेन के इटली में होने की उम्मीद है, हालांकि डेमोक्रेट की शनिवार को एक सप्ताह की समय-सारिणी की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। बिडेन ने शुक्रवार को इजरायल की तीन-चरणीय योजना पेश की, जो संघर्ष को समाप्त करेगी, सभी बंधकों को मुक्त करेगी और हमास के सत्ता में आए बिना तबाह हुए फिलिस्तीनी क्षेत्र के पुनर्निर्माण की ओर ले जाएगी।

Lok Sabha Election: यूपी में विपक्षी कार्यकर्ताओं को नजरबंद रखा जा रहा है, अखिलेश यादव का बड़ा आरोप- Indianews

नेतन्याहू ने क्या कहा?

नेतन्याहू के कार्यालय ने जोर देकर कहा कि 7 अक्टूबर के हमले से शुरू हुआ युद्ध तब तक जारी रहेगा जब तक कि हमास की सैन्य और शासन क्षमताओं को नष्ट करने सहित इजरायल के सभी “लक्ष्यों” को हासिल नहीं कर लिया जाता। सदन और सीनेट में चार पार्टी नेताओं ने पिछले सप्ताह नेतन्याहू से कांग्रेस की संयुक्त बैठक से पहले एक पत्र में बोलने के लिए कहा था, जिसमें उन्होंने “आतंकवाद के खिलाफ आपके संघर्ष में, खासकर जब हमास अमेरिकी और इजरायली नागरिकों को बंदी बनाकर रखता है” इजरायल के साथ एकजुटता व्यक्त की थी।

UP Urination Incident: लखनऊ में एक व्यक्ति ने दलित मजदूर पर किया पेशाब, वीडियो हुआ वायरल- Indianews

यह दौरा डेमोक्रेटिक सीनेट के बहुमत नेता चक शूमर द्वारा मार्च में इजरायल से नए चुनाव कराने के आह्वान के बाद हुआ है, जो गाजा में युद्ध से निपटने के लिए देश के वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी की तीखी आलोचना का एक दुर्लभ उदाहरण है। इतिहास में सबसे उच्च पद पर निर्वाचित यहूदी अमेरिकी शूमर की फटकार, 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों से भड़के संघर्ष में मरने वालों की संख्या पर व्हाइट हाउस की निराशा के बीच आई है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT