होम / Israel on Sanjay Raut: संजय राउत के ट्वीट से नाखुश है इजरायल, भारत से की ये शिकायत

Israel on Sanjay Raut: संजय राउत के ट्वीट से नाखुश है इजरायल, भारत से की ये शिकायत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 25, 2023, 6:39 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Israel on Sanjay Raut: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के हर एक पहलू पर सबकी नजर बनी रहती है। इसी बीच इजरायल की ओर से भारत सरकार को एक पत्र लिखकर नाराजगी व्यक्त करने का मामला भी सामने आया है। जानकारी के लिए बता दें कि, उद्धव गुट शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत के एक ट्वीट के यहूदी और हिटलर के बारे में किए गए ट्वीट के बाद इजरायल की ये नाराजगी सामने आई है। जिसके बाद नई दिल्ली में इजरायल के दूतावास ने शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के आपत्तिजनक ट्वीट के बारे में भारत सरकार को पत्र लिखा है।

जानें क्या लिखा था राउत ने

जानकारी के लिए बता दें कि, राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इजरायल हमास युद्ध पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, अब मुझे समझ आया कि हिटलर यहूदी लोगों से इतनी नफरत क्यों करता था। हलाकि इस ट्वीट को हटा दिया गया है। वहीं इजरायल द्वारा लिखे गए पत्र को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

संजय राउत के बदलते बयान

संजय राउत ने इजराइल-हमास संघर्ष पर बार-बार बोला है, हालांकि इस विषय पर उनकी स्थिति हमेशा उलट-पुलट होती रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, बीते 19 अक्टूबर को, राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए, भारत में सत्तारूढ़ पार्टी की तुलना हमास से की थी। भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर निशाना साधते हुए, राउत ने कहा था कि, हिमंत जिस पार्टी से हैं, वह हमास से कम नहीं है। उन्हें पहले इतिहास पढ़ना और समझना चाहिए। वह भाजपा का हिस्सा हैं और उन्हें ऐसा करना चाहिए।

इजरायली राजदूत गिलोन का बयान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इजरायल हमास युद्ध पर भारत के रुख को लेकर भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा था कि, इजराइल-हमास संघर्ष पर भारत की मजबूत और सुसंगत स्थिति से इजराइल संतुष्ट है। “मुझे लगता है कि पहले दिन से भारत की स्थिति हर समय बहुत सुसंगत रही है… मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार और विदेश मंत्री एस जयशंकर जहां भी बोलते थे, यह हमेशा सबसे पहले होता था। आतंकवाद स्वीकार्य नहीं है – जिसे करने में कई देश विफल रहे। गिलोन ने कहा, “उन्होंने दो-राज्य समाधान के बारे में बात की जो पूरी तरह से समझने योग्य भी है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT