होम / घर के मंदिर में रखी इन चीजों से आती है Negative Energy इन बातों का रखें ध्यान

घर के मंदिर में रखी इन चीजों से आती है Negative Energy इन बातों का रखें ध्यान

Ashwini kumar • LAST UPDATED : April 12, 2022, 3:48 pm IST

Vastu Tips For Home Mandir

इंडिया न्यूज़,नई दिल्ली

घर के मंदिर में रखी इन चीजों से आती है Negative Energy इन बातों का रखें ध्यान: हम अपने घर में मंदिर जरूर बनवाते है। हिन्दू धर्म में मंदिर का बहुत महत्व है, लेकिंन आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। अगर आप घर में मंदिर को लेकर कुछ बातों का ध्यान न रखें तो आपके घर में नकारत्म ऊर्जा आ सकती है। तो आइये जानते हैं मंदिर को लेकर किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। हम घर में पूजा करने के लिए मंदिर बनवाते हैं ,लेकिन पूजा की विधि का भी बहुत महत्व होता है।

घर के मंदिर में बड़ी मूर्ति नहीं रखनी चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में ज्यादा बड़ी मूर्तियां रखना शुभ नहीं होता है।इससे आपके दांपत्य जीवन में समस्याएं उतपन हो सकती है। इसके इलावा आप भगवान की बड़ी तस्वीर जरूर लगा सकते हैं। घर के जिस रूम में आप सोते हैं उस रूम में कबि भगवान की फोटो नहीं लगानी चाहिए। घर के मंदिर में भगवान की मूर्तियों को फर्स पर नहीं रखना चाहिए इनका स्थान जमीन से ऊपर ही होना चाहिए।

दीपक को घर में जलते नहीं छोड़ना चाहिए 

हिंदू धर्म में शिवलिंग की पूजा का बड़ा महत्व होता है। घर में अंगूठे के आकार से बड़ा शिवलिंग रखना शुभ नहीं माना जाता है। घर में मंदिर में पूजा के वख्त आपका मुँह पूर्व दिशा की और होना चाहिए। इससे आपके घर में शांति और एकाग्रता आती है। पूजा करते वख्त दीपक को घर में जलते नहीं छोड़ना चाहिए। इससे घर में नेगटिव ऊर्जा आती है, दीपक को हमेसा उठाकर दक्षिण दिशा में रख देना चाहिए।

घर के मंदिर में रखी इन चीजों से आती है Negative Energy इन बातों का रखें ध्यान

Read more: गाड़ी में Engion Oil डलवाते समय रखें इन बातों का ध्यान

Read more: जानिए OPPO F21 Pro के लॉन्च से जुडी सारी जानकारी, फ़ोन RAM एक्सपेंशन फीचर से होगा लेस

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT