होम / Nikki Haley: निक्की हेली देंगी डोनाल्ड ट्रंप को वोट, बाइडेन के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान-Indianews

Nikki Haley: निक्की हेली देंगी डोनाल्ड ट्रंप को वोट, बाइडेन के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 23, 2024, 8:01 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Nikki Haley: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का माहौल छाया हुआ है। इस बीच अगर हम देखें तो मुख्यत: जो बिडेन और ट्रंप के बीच काफी बड़ा कॉम्पिटीशन देखने को मिल सकता है। इसी के साथ भारतीय-अमेरिकी राजनीतिज्ञ निक्की हेली ने बुधवार को कहा कि वह डोनाल्ड ट्रंप को वोट देने की योजना बना रही हैं, बावजूद इसके कि पूर्व राष्ट्रपति उनके लिए महत्वपूर्ण नीतियों में “परिपूर्ण नहीं” रहे हैं, लेकिन राष्ट्रपति जो बिडेन एक विपत्तिपूर्ण लीडर रहे हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

देश Former Protest: पीएम मोदी के रैली से पहले हाई अलर्ट पर पंजाब, किसान आंदोलन की चल रही योजना-Indianews

हेली ने दिया भाषण 

पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत निक्की हेली बुधवार, 22 मई, 2024 को वाशिंगटन में हडसन इंस्टीट्यूट में बोलती हैं। हेली का कहना है कि वह आम चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के लिए मतदान करेंगी, जिससे संभावित जीओपी उम्मीदवार को उन लोगों से समर्थन हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा जिन्होंने उनका समर्थन किया था।
राष्ट्रपति पद की दौड़ के बीच में ही राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ने के बाद हेली ने वाशिंगटन डी.सी. के हडसन इंस्टीट्यूट में राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति पर अपना पहला भाषण दिया जिसमें उन्होंने ये बातें शामिल की।

हेली ने अपना बयान सामने रखते हुए कहा, कि ट्रंप इन नीतियों पर सही नहीं रहे हैं। मैंने यह बात कई बार स्पष्ट कर दी है लेकिन बिडेन एक आपदा रहे हैं तो मैं ट्रम्प को ही वोट देना उचित समझूंगी। ऐसा कहने के बाद, मैंने अपने निलंबन भाषण में जो कहा था, मैं उस पर मैं कायम हूं।’

कर्नाटक Karnataka Food Poisoning: कर्नाटक में प्रसाद खाने से 50 लोग हुए बीमार, डॉक्टरों ने जताई ये आशंका-Indianews

हेली ने लोगों से किया आग्रह 

यह हेली के बाद आया है, जिन्होंने दो महीने से अधिक समय पहले राष्ट्रपति पद की दौड़ छोड़ दी थी, उन्होंने अपने पहले अभियानों के दौरान ट्रम्प का समर्थन नहीं किया था। उन्होंने ट्रंप से कि हमारी पार्टी और उससे बाहर के उन लोगों के वोट हासिल करने का आह्वान किया जिन्होंने उनका समर्थन नहीं किया।’ हालाँकि, पूर्व आशावादी की भावना यहाँ समर्थन के लिए एक स्पष्ट आह्वान नहीं है, बल्कि ट्रम्प के लिए उन लाखों मतदाताओं को शामिल करने की उम्मीद है जो उन्हें अपने जीवन में चाहते हैं। उन्होंने कहा, कि ट्रंप को उन लाखों लोगों तक पहुंचने में समझदारी होगी जिन्होंने मुझे वोट दिया और मेरा समर्थन करना जारी रखा और यह नहीं मान लिया कि वे सिर्फ उनके साथ रहेंगे।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT