होम / किसकी गोद में बैठा है ओसामा बिन लादेन की मरी हुई औलाद? रच रखा है ऐसा घातक चक्रव्यूह, भेदना मुश्किल

किसकी गोद में बैठा है ओसामा बिन लादेन की मरी हुई औलाद? रच रखा है ऐसा घातक चक्रव्यूह, भेदना मुश्किल

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 14, 2024, 9:09 am IST

Osama bin Laden son Hamza

India News (इंडिया न्यूज), Osama Bin Laden: ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुनकर बड़े-बड़े देशों की हालत खराब है। बता दें कि यह वही हमजा है जिसे अमेरिका ने मरा हुआ मान लिया था। जो कि अब जिंदा है। द मिरर के खुफिया रिपोर्टों के अनुसार, अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन जीवित है और आतंकी संगठन का नेतृत्व कर रहा है। प्रकाशन ने एक तहलका मचा देने वाले रिपोर्ट में कहा कि हमजा अपने भाई अब्दुल्ला बिन लादेन के साथ अफगानिस्तान से गुप्त रूप से अलकायदा चला रहा है।

तालिबान विरोधी सैन्य गठबंधन नेशनल मोबिलाइजेशन फ्रंट (NMF) ने भी हमजा और उसके सहयोगियों के संचालन का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट प्रकाशित की। आउटलेट ने कहा कि “आतंक का युवराज” कहलाने वाला यह व्यक्ति 450 स्नाइपर्स की निरंतर सुरक्षा में उत्तरी अफगानिस्तान में छिपा हुआ है।

NMF ने चेतावनी

NMF ने चेतावनी दी है कि 2021 में काबुल के पतन के बाद से, अफगानिस्तान “विभिन्न आतंकी समूहों के लिए प्रशिक्षण केंद्र” बन गया है। “हमजा बिन लादेन को दारा अब्दुल्ला खेल जिले (पंजशीर में) ले जाया गया है, जहाँ 450 अरब और पाकिस्तानी उसकी सुरक्षा कर रहे हैं,” इसने चेतावनी दी कि “उसकी कमान के तहत, अलकायदा फिर से संगठित हो रहा है और पश्चिमी लक्ष्यों पर भविष्य के हमलों की तैयारी कर रहा है”।

एनएमएफ की रिपोर्ट ने उन दावों का खंडन किया है कि हमजा 2019 में अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया था। माना जाता है कि हमजा ने अयमान अल-जवाहिरी के साथ मिलकर काम किया था, जिसने ओसामा की हत्या के बाद अलकायदा के मामलों को संभाला था।

इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने दी अचानक बाढ़ आने की चेतावनी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 

मौत की जगह और तारीख स्पष्ट नहीं थी

हमजा की हत्या की खबर तब जारी की गई जब उसके ऑडियो और वीडियो संदेश सामने आए जिसमें अमेरिका और अन्य देशों पर हमले करने का आह्वान किया गया था। हालांकि, बीबीसी की एक पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, मौत की जगह और तारीख स्पष्ट नहीं थी। पेंटागन ने भी इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की।

हमजा बिन लादेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिका द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया था और माना जाता है कि वह ईरान में नजरबंद था। माना जाता है कि उनका जन्म सऊदी अरब के जेद्दा में हुआ था, उसके बाद उन्होंने ईरान में अपनी मां के साथ कई साल बिताए। हमजा के पिता ओसामा बिन लादेन को 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद के एक परिसर में अमेरिकी विशेष बलों ने मार गिराया था। उन्होंने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका पर हमलों को मंजूरी दी थी, जिसमें लगभग 3,000 लोग मारे गए थे।

इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने दी अचानक बाढ़ आने की चेतावनी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Video- ऐश्वर्या और मैंने तलाक…, अभिषेक बच्चन के इस ऐलान से मनोरंजन जगत में मची हलचल
Bulldozer Action: SC के फैसले का सांसद चंद्रशेखर ने किया स्वागत, जानें क्या कुछ कहा
‘सिर तन से जुदा’… देश की इस जगह पर फिर लगे ऐसे नारे, पुलिस ऐसे लेगी देशद्रोहियों की खबर
पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी, भड़के मुस्लिम देश ने उठाया ये भयानक कदम
Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…
भारत से गले मिल; गर्दन काटने के फिराक में ये देश, एक तरफ PM Modi से मुलाकात दूसरी ओर भोंक रहा तलवार
इन 5 कारणों से खत्म हो जाएगा श्रेयस अय्यर का करियर, BCCI के फरमान ने सबको चौंकाया
ADVERTISEMENT