होम / PIA की इस फ्लाइट की एक एयर होस्टेस ने बिना पासपोर्ट के कनाडा के लिए भरी उड़ान, लगा इतने डॉलर का जुर्माना

PIA की इस फ्लाइट की एक एयर होस्टेस ने बिना पासपोर्ट के कनाडा के लिए भरी उड़ान, लगा इतने डॉलर का जुर्माना

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 18, 2024, 11:05 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है जहां पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की एक एयर होस्टेस शुक्रवार को बिना पासपोर्ट के इस्लामाबाद से कनाडाई शहर टोरंटो के लिए उड़ान भरी। जब फ्लाइट टोरंटो में उतरी, तो कनाडाई अधिकारियों ने लापरवाही और बिना पासपोर्ट के देश में पहुंचने के लिए उस पर 200 डॉलर का जुर्माना लगाया। रिपोर्ट की माने तो, महिला टोरंटो जा रही फ्लाइट पीके-781 में अपना पासपोर्ट रखना भूल गई।

ये भी पढ़े:-Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया…

PIA प्रवक्ता ने दी जानकारी

पीआईए के एक प्रवक्ता ने साझा किया कि फ्लाइट अटेंडेंट ने अपना पासपोर्ट कराची हवाई अड्डे पर छोड़ दिया था। उन्होंने महिला के कनाडा में राजनीतिक शरण की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वह फ्लाइट पीके-782 के जरिए पाकिस्तान लौट रही है.

पीआए कर्मचारियों की लापरवाही

यह घटना हाल ही में कनाडा में उतरने के बाद पीआईए कर्मचारियों के जानबूझकर गायब होने के मद्देनजर हुई है। हाल ही में, मरियम रज़ा नाम की एक पीआईए फ्लाइट की एयर होस्टेस कनाडा में विमान उतरने के बाद गायब हो गई। वह कराची के लिए अपनी वापसी की उड़ान में सवार होने वाली थी, लेकिन वह अपने होटल के कमरे में नहीं पाई गई। मरियम के सहकर्मियों को उसकी वर्दी और कागज के एक टुकड़े पर उसका संदेश मिला, जिस पर लिखा था, “धन्यवाद पीआईए।

ये भी पढ़े:-Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया…

PIA कर्मचारी जानबूझकर गायब क्यों?

रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान की अनिश्चित आर्थिक स्थिति के बीच पीआईए कर्मचारी कनाडा में शरण लेने के लिए गायब हो रहे हैं। चालक दल के सदस्य कनाडा में शरणार्थियों के लिए यूएनएचसीआर की नीति का लाभ उठा रहे हैं। यूएनएचसीआर की आधिकारिक वेबसाइट पर, यूएन शरणार्थी एजेंसी कहती है, “यदि आप उत्पीड़न के डर से अपने देश से भाग रहे हैं, तो आप कनाडा में शरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि आपको शरण दी जाती है, तो यह आपको शरणार्थी का दर्जा और रहने का अधिकार देता है।

ये भी पढ़े:-Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया…

वेबसाइट पर संदेश

वेबसाइट पर संदेश में लिखा है, “शरण के लिए आवेदन करने के लिए, आपको कनाडा में शारीरिक रूप से उपस्थित होना होगा या प्रवेश के बंदरगाह पर देश में प्रवेश की मांग करनी होगी।” शरणार्थियों द्वारा अभियोजन का डर नस्ल या राष्ट्रीयता, धर्म, राजनीतिक राय, यातना के जोखिम आदि के आधार पर हो सकता है।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT