होम / Joe Biden: अमेरिकी संसद के स्पीकर ने दी राष्ट्रपति पर महाभियोग जांच शुरू करने की मंजूरी, मुश्किल में पड़ सकते है बाइडन

Joe Biden: अमेरिकी संसद के स्पीकर ने दी राष्ट्रपति पर महाभियोग जांच शुरू करने की मंजूरी, मुश्किल में पड़ सकते है बाइडन

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 13, 2023, 5:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Joe Biden, दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन मुश्किल में पड़ सकते है। अमेरिका के प्रतिनिधी सभा के स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने कहा कि वह सदन की एक समिति को राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के परिवार के व्यापारिक सौदों को लेकर उनके खिलाफ महाभियोग जांच शुरू करने का निर्देश दे रहे हैं। मैक्कार्थी के अनुसार, हाउस ओवरसाइट कमेटी की अब तक हुई जांच में बाइडन परिवार के आसपास भ्रष्टाचार का पता चला है।

जिन मामलों में भ्रष्टाचार की बात सामने आई है वह राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडन के कारोबारी सौदों से संबंधित है। मैक्कार्थी के अनुसार, यह सत्ता के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार के आरोप है। वह इस सप्ताह सांसदों को बुलाने की योजना बना रहे हैं, जिसमें बाइडेन महाभियोग पर चर्चा के लिए एक बैठक भी शामिल है।

बाइडन ने किया खारिज

राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यलाय व्हाइट हाउस ने महाभियोग को राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया है। व्हाइट हाउस ने कहा, स्पीकर मैक्कार्थी को अति-दक्षिणपंथी सदस्यों की बातों में नहीं आना चाहिए। महाभियोग का दबाव ऐसे समय में आया है जब ट्रम्प पर सदन द्वारा दो बार महाभियोग चलाया गया था लेकिन सीनेट ने उन्हें बरी कर दिया था और उन्हें अदालत में अधिक गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT