होम / PM Modi in UAE: पीएम मोदी दुबई में करेंगे हिंदू मंदिर का उद्घाटन, जानें और क्या कुछ होगा खास 

PM Modi in UAE: पीएम मोदी दुबई में करेंगे हिंदू मंदिर का उद्घाटन, जानें और क्या कुछ होगा खास 

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 14, 2024, 11:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi in UAE: अपनी यूएई यात्रा के दूसरे दिन, पीएम मोदी बुधवार को अबू धाबी के उद्घाटन हिंदू मंदिर का अनावरण करेंगे। इसके बाद वह अपनी दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण के लिए दोहा जाएंगे। मंगलवार को अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में भारतीय प्रवासियों के लिए ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने शहर में बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) हिंदू मंदिर के उद्घाटन का भी उल्लेख किया।

“2015 में, जब मैंने उन्हें (शेख मोहम्मद बिन जायद को) आप सभी की ओर से अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कह दिया। अब इस भव्य उद्घाटन का समय आ गया है।” बीएपीएस मंदिर, “मोदी ने कहा।

यूएई की अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान पीएम मोदी यूएई के उपराष्ट्रपति मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के साथ बैठक करेंगे।

अबू धाबी में हिंदू मंदिर का उद्घाटन 

अबू धाबी में पीएम मोदी के पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। दोनों नेताओं ने एक बैठक की जिसमें दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किया गया है। इसके बाद पीएम ने आईआईटी दिल्ली-अबू धाबी परिसर के छात्रों के पहले बैच के साथ बातचीत की और दोनों देशों के छात्रों को एक साथ लाने की परियोजना की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि यह न केवल भारत और यूएई के बीच द्विपक्षीय सहयोग में एक नया अध्याय शुरू करता है, बल्कि दोनों देशों के युवाओं को भी एक साथ लाता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी आज अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर BAPS मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 13-14 फरवरी तक यूएई में हैं जिसके बाद वह दोहा जाएंगे।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Arijit Singh के कॉन्सर्ट में झूमी पाक एक्ट्रेस Mahira Khan, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT