होम / Pro-Palestine protests in London: फिलिस्तीन के समर्थन में लंदन में हो रहा प्रदर्शन हुआ उग्र, पुलिस के साथ हुई झड़प

Pro-Palestine protests in London: फिलिस्तीन के समर्थन में लंदन में हो रहा प्रदर्शन हुआ उग्र, पुलिस के साथ हुई झड़प

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 7, 2024, 1:13 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Pro-Palestine protests in London: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में इजरायल का गाजा पर प्रहार बढ़ता ही जा रहा है। जिसके बाद फिलिस्तीन के समर्थन में लंदन में हो रहे प्रदर्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है जहां गाजा में इजराइल के युद्ध के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की लंदन में पुलिस के साथ झड़प हो गई क्योंकि मेट्रोपॉलिटन पुलिस अधिकारियों ने मार्च को रोकने का प्रयास किया, जबकि सैकड़ों लोग सेंट जेम्स पार्क में एकत्र हुए थे। जब अधिकारी भाषण दे रहे विरोध नेता की ओर बढ़े तो हाथापाई शुरू हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वेस्टमिंस्टर ब्रिज पार करने से भी रोका।

तुम्हें शर्म आनी चाहिए- प्रदर्शनकारियों ने लगाया नारा

इसके साथ ही कुछ प्रदर्शनकारियों को “तुम्हें शर्म आनी चाहिए” और “तुम किसकी सेवा करते हो, तुम किसकी रक्षा करते हो?” के नारे लगाते हुए सुना गया। जबकि अन्य को फिलिस्तीनी झंडे लहराते और गाजा में इजरायल के युद्ध की निंदा करने वाली तख्तियां पकड़े हुए देखा गया। फ्री फ़िलिस्तीन गठबंधन ( FPC) “लंदन में जमीनी स्तर के संगठनों, जिसमें सिस्टर्स अनकट, ब्लैक लाइव्स मैटर यूके, लंदन फ़ॉर ए फ्री फ़िलिस्तीन और फ़िलिस्तीनी यूथ मूवमेंट” शामिल हैं।

पुलिस का बयान

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, “एफपीसी ने संसद लौटने से पहले, यूके सरकार को एक मजबूत संकेत भेजने के लिए इस तारीख को चुना है कि फिलिस्तीन एक राजनीतिक प्राथमिकता है और वहां हमेशा की तरह कोई व्यवसाय नहीं हो सकता है,” इसके बाद पुलिस ने कहा कि एक बड़ा व्यवधान को कम करने और किसी भी अपराध से निपटने के लिए कई अधिकारी मध्य लंदन में रहेंगे।

पुलिस कर रही योजना तैयार

“सिस्टर्स अनकट और ब्लैक लाइव्स मैटर सहित विभिन्न विरोध समूह आज मध्य लंदन में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। अधिकारियों ने आयोजकों से बात करने का प्रयास किया है, हालांकि उन्होंने अपने प्रस्तावित मार्ग के बारे में हमारे साथ कोई जानकारी साझा नहीं की है। इसका इस पर प्रभाव पड़ता है कि हम अपनी पुलिस प्रतिक्रिया की योजना कैसे बनाते हैं और इसका मतलब है कि मध्य लंदन में अधिक अधिकारियों को तैनात करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम तुरंत प्रतिक्रिया दे सकें।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT