होम / Sri Lankan Navy: अवैध शिकार मामले में श्रीलंकाई नौसेना का एक्शन, 3 ट्रॉलरों के साथ 22 मछुआरों को धर दबोचा

Sri Lankan Navy: अवैध शिकार मामले में श्रीलंकाई नौसेना का एक्शन, 3 ट्रॉलरों के साथ 22 मछुआरों को धर दबोचा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 11, 2024, 12:50 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Sri Lankan Navy: अवैध शिकार मामले में श्रीलंकाई नौसेना हरकत में आई है। जहां श्रीलंकाई नौसेना ने 3 ट्रॉलरों के साथ 22 मछुआरों को हिरासत में लिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार तड़के श्रीलंकाई जलक्षेत्र में अवैध शिकार के आरोप में नागापट्टिनम, कराईकल और पुदुकोट्टई के 22 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया। कुल 15 मछुआरे नागापट्टिनम से थे, जिनमें दो कराईकल से और शेष सात पुदुकोट्टई जिले के जगतपट्टिनम से थे।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव गुट को लगा बड़ा झटका, विधायक रविंद्र वायकर शिंदे गुट में शामिल

अधिकारियों ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में तटीय सुरक्षा समूह (CSG) के अधिकारियों ने बताया कि, एस कंडासामी, 43, पी सुंदरमूर्ति, 44, एस कालिदास, 34, पी आनंदपाल, 50, आर पुलवेंद्रन, 42, ए श्रीराम, 24, के कवियारासन, 34, ए सिंगाराम, 33, आर माधवन, 25, सी नवीन कुमार, 18, एस सेंथिल, 35, आर अंबुराज, 39, आर राजकुमार, 23, एस नवीन, 22 और वी किशोर, 29, पुडुचेरी यूटी के नागपट्टिनम और कराईकल से समुद्र में निकले थे।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव गुट को लगा बड़ा झटका, विधायक रविंद्र वायकर शिंदे गुट में शामिल

अवैध रूप से मछली पकड़ रहे थे

जानकारी के लिए बता दें कि, जब वे नेदुनथीवु के पास मछली पकड़ने में लगे हुए थे, तभी वहां पहुंचे श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने सभी 15 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और रविवार देर रात करीब 1.30 बजे उनका ट्रॉलर जब्त कर लिया। इसी तरह की एक घटना में, सात मछुआरों की पहचान जगतपट्टिनम के एस कलियप्पन, 53, पी अकिलन, 18, पी कोडिमारी, 65, एस शेख अब्दुल्ला, 35, के थंगराज, 54, ए जयारमन, 40 और एस सरवनन, 24 के रूप में की गई। पुदुकोट्टई जिले में 9 मार्च, 2024 को सुबह लगभग 7 बजे पद्मनाभन (IND TN08 MM0054) और सेल्वराज (IND TN18 MM1862) के स्वामित्व वाली दो नावों पर सवार होकर समुद्र में चले गए थे।

ये भी पढ़े:- IPL 2024: KKR की टीम में हुआ बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

सूत्रों ने बताया कि जब वे जगतपट्टिनम तट के पास नेदुनथीवु के पास मछली पकड़ने में लगे थे, तभी श्रीलंकाई नौसेना के जवान वहां पहुंचे और सात मछुआरों को पकड़ लिया और दो ट्रॉलर जब्त कर लिए। इस बीच, अपनी वेबसाइट में, श्रीलंकाई नौसेना ने पोस्ट किया है कि उन्होंने तीन ट्रॉलर जब्त कर लिए हैं और 22 भारतीय मछुआरों को पकड़ लिया है, क्योंकि वे कारेईनगर में कोविलन लाइटहाउस के पास श्रीलंकाई जल क्षेत्र में अवैध शिकार कर रहे थे। जब्त किए गए ट्रॉलर और मछुआरों को कांकेसंथुराई बंदरगाह लाया गया और उन्हें आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए मैलाडी मत्स्य निरीक्षक को सौंप दिया जाएगा। इन हालिया आशंकाओं के साथ, नौसेना ने 2024 में श्रीलंकाई जल में कुल 15 भारतीय ट्रॉलर और 110 भारतीय मछुआरों को जब्त कर लिया है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT