होम / California Snow Storm: बर्फीले तूफान के कारण उत्तरी कैलिफोर्निया में आवागमन ठप, नहीं पहुंच रही लोगों के घरों तक बिजली

California Snow Storm: बर्फीले तूफान के कारण उत्तरी कैलिफोर्निया में आवागमन ठप, नहीं पहुंच रही लोगों के घरों तक बिजली

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 6, 2024, 11:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज),California Snow Storm: अमेरिका में जारी भारी बर्फबारी और भयंकर बर्फीले तूफान के कारण कैलिफोर्निया की एक प्रमुख सड़क पर यातायात बंद हो गया है और हजारों घरों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है। शीतकालीन तूफान ने गुरुवार से उत्तरी कैलिफोर्निया और पर्वत श्रृंखलाओं को प्रभावित किया है, जिससे क्षेत्र में 3.6 मीटर तक बर्फबारी हुई है और 3.5 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की तेज हवाएं चल रही हैं।

विभिन्न इलाकों में परिवहन नेटवर्क रहा प्रभावित 

इसके चलते रविवार को विभिन्न इलाकों में परिवहन नेटवर्क प्रभावित रहा और घरों में बिजली गुल रही। सबसे भीषण बर्फ़ीले तूफ़ान ने परिवहन नेटवर्क को गंभीर रूप से बाधित कर दिया है। रेनो, नेवादा को सैक्रामेंटो, कैलिफ़ोर्निया से जोड़ने वाली मुख्य सड़क, अंतरराज्यीय 80 की 160 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क रविवार को नेवादा सीमा के पास बंद रही। कैलिफ़ोर्निया हाईवे पेट्रोल (सीएचपी) के अनुसार, सड़क मार्ग को फिर से खोलने का कोई अनुमानित समय नहीं है।

सैकड़ों यात्री अपने वाहनों में घंटों फंसे रहे और 300 से अधिक वाहन जाम में फंसे रहे। वहीं दूसरी ओर बिजली कटौती भी बड़ी चिंता का विषय बन गई है। एक ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, कैलिफोर्निया में 12,000 से अधिक घरों और व्यवसायों में रविवार शाम तक बिजली नहीं थी। लगातार बर्फबारी के कारण राजमार्गों से बर्फ हटाने के प्रयासों में बाधा आ रही है।

सड़कों पर से हटाया जा रहा है बर्फ

कठिन परिस्थितियों के बीच श्रमिक उपकरण संचालित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कैलिफोर्निया परिवहन विभाग ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें एक स्नो ब्लोअर सीमित दृश्यता के साथ भारी बर्फ के बीच धीरे-धीरे चलता दिख रहा है। एजेंसी ने महत्वपूर्ण उपकरण विफलताओं की सूचना दी, जिसमें उपकरण अपनी सामान्य बर्फ हटाने की परिचालन क्षमताओं के केवल एक अंश पर काम कर रहे थे।

एजेंसी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, “किंगवेल में हमारे सेंट्रल हब में हमारे 10 ब्लोअर में से दो बंद हो गए हैं और ऑबर्न से नेवादा स्टेट लाइन तक हमारे 20 ब्लोअर में से छह बंद हो गए हैं।” सिएरा नेवादा, कैलिफोर्निया की सेंट्रल वैली और पश्चिमी अमेरिका में ग्रेट बेसिन के बीच एक पर्वत श्रृंखला के लिए बर्फीले तूफान की चेतावनी प्रभावी बनी हुई है। पूर्वानुमान के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को 1,200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में 0.6-1.2 मीटर बर्फबारी होगी।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कॉकटेल के लिए बेस्ट हैं Sara Ali Khan की ये काली साड़ी, कीमत कर देगी जेब में छेद -Indianews
Lok Sabha Election 2024: ….आखिरकार गांधी परिवार ने अमेठी को छोड़ा
Jeevan Reddy: तेलंगाना कांग्रेस सांसद की बरबरता, बुजुर्ग महिला को लगाया थप्पड़; वीडियो वायरल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को ओडिशा में लगा बड़ा झटका, पुरी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार-Indianews
Hyderabad: आठ साल बाद बंद हुआ PHD छात्र रोहित वेमुला आत्महत्या केस, जानें पूरा मामला- indianews
राम गोपाल वर्मा की वजह से स्टार बने Hrithik Roshan! डायरेक्टर ने सुनाया अनसुना किस्सा -Indianews
Prajwal Revanna: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल, नए लुकआउट नोटिस के बाद कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के घर पर जांच टीम- indianews
ADVERTISEMENT