होम / Viral Image: दुबई के बुर्ज खलीफा पर भगवान राम, क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

Viral Image: दुबई के बुर्ज खलीफा पर भगवान राम, क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 24, 2024, 12:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Viral Inage: अयोध्या में कल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद, अयोध्या में राम मंदिर आज 23 जनवरी, 2024 को भक्तों के लिए खोल दिया गया। कई लोगों ने सोमवार को सड़कों पर नृत्य करके, झंडे लहराकर और नारे लगाकर इस अवसर का आनंद लिया। हालांकि, जश्न के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी कई फर्जी और डिजिटल रूप से बदली हुई तस्वीरें भी साझा की गईं जो कि वायरल हो गईं है।

बुर्ज खलीफा की इमारत पर दिखे भगवान राम

ऑनलाइन शेयर की गई तस्वीरों में से एक में दुबई में बुर्ज खलीफा इमारत पर भगवान राम को दिखाया गया है। इस फोटो में भगवान राम को चमचमाती हुई बुर्ज खलीफा की इमारत पर साधु के वेश में दिखाया गया है और बड़े अक्षरों में ‘जय श्री राम’ लिखा हुआ है। इस तस्वीर पोस्ट करने वाले उपयोगकर्ताओं ने दावा किया है कि तस्वीर वास्तविक थी, लेकिन कई लोगों ने कमेंट में पूछा कि क्या तस्वीर वास्तविक थी।

युजर ने दिया प्रतिक्रिया

वहीं, एक उपयोगकर्ता ने जय श्री राम लिखा, जबकि दूसरे ने कमेंट किया की, “संभवत: एक नकली समाचार।” एक यूजर ने लिखा, “खैर यह फोटोशॉप्ड नहीं है। इसे डिजिटल रूप से बदल दिया गया है। जय श्री राम। पूरी दुनिया को रंग दो,” जबकि दूसरे ने कमेंट किया कि, “मैं कोई नफरत करने वाला नहीं हूं। हालांकि, हम इस तरह के डिजिटल परिवर्तन करने के बजाय धैर्य क्यों नहीं रख सकते और उस दिन का इंतजार क्यों नहीं कर सकते जब यह एक वास्तविकता बन जाएगी और एक ऐतिहासिक तारीख हमेशा के लिए चिह्नित हो जाएगी? बुर्ज खलीफा में सार्वजनिक प्रदर्शन का एक अनोखा तरीका है। टावर लाइटों का पैटर्न कभी दोहराया नहीं जाएगा।”

क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

साझा की गई इस तस्वीर का सर्च गूगल पर रिवर्स इमेज सर्च करने पर बुर्ज खलीफा इमारत भी ऐसी ही रोशनी में दिखाई देती है, हालांकि उस पर भगवान राम का प्रक्षेपण नहीं है। आमतौर पर बुर्ज खलीफा ऐसे किसी भी मौके का जश्न अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करता है, हालांकि, उसके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐसी कोई पोस्ट शेयर नहीं की गई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रेमी के पिता ने प्रेमी को मारी गोली, जानें पूरा मामला-Indianews
Elon Musk on China: चीन दौरे पर जा रहें एलन मस्क, ये है वजह- indianews
ADVERTISEMENT