होम / RCB New Young Player Anuj Rawat: न ही मैक्सवेल न ही विराट, किसी और को ही RCB का स्टार मानते हैं कप्तान डू-प्लेसिस … युवा खिलाड़ी ने जीता फाफ का दिल

RCB New Young Player Anuj Rawat: न ही मैक्सवेल न ही विराट, किसी और को ही RCB का स्टार मानते हैं कप्तान डू-प्लेसिस … युवा खिलाड़ी ने जीता फाफ का दिल

India News Editor • LAST UPDATED : April 10, 2022, 7:45 pm IST

राहुल कादियान:

RCB New Young Player Anuj Rawat: शनिवार के मैच में आरसीबी ने इस सीजन कमज़ोर दिख रही मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पटखनी दे दी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में ये टीम लगातार कमाल का प्रदर्शन कर रही है।

खुद विराट कोहली ( Virat Kohli) और ग्लेन मैक्सवेल (GLENN MAXWELL) बतौर खिलाड़ी फाफ की कप्तानी में धमाल मचा रहे हैं। इसके अलावा अनुज रावत (Anuj Rawat) जैसा युवा खिलाड़ी भी बल्ले से अच्छा करने लगे हैं। कप्तान फाफ भी अनुज के खेल से बहुत खुश हैं और उन्होंने जमकर इस युवा बल्लेबाज की तारीफ की है।

फाफ ने अनुज को बताया भविष्य का स्टार (RCB New Young Player Anuj Rawat)

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) इस बार आईपीएल 2022 में अपनी टीम के साथी अनुज रावत से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भविष्य का स्टार बनने जा रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज रावत ने इस आईपीएल में अब तक आरसीबी के सभी मैचों में डु प्लेसिस के साथ पारी की शुरूआत की है। लेकिन शुरुआती मैचों में फ्लॉप होने के बाद रावत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के खिलाफ आया, जिसमे उन्होंने 47 गेंद में 66 रनों की पारी खेली।

विराट के क़रीबी हैं अनुज (RCB New Young Player Anuj Rawat)

दरअसल अनुज रावत ने क्रिकेट खेलना उसी एकडेमी में सीखा है जहां से विराट कोहली ने, विराट और अनुज रावत दोनों के ही बचपन के कोच राजकुमार शर्मा हैं और यही वजह भी हैं कि वह विराट के काफी करीबी हैं अनुज अपना तीसरा IPL खेल रहे हैं मग़र पूरी तरह से मौका उन्हें इसी साल मिला है। IPL से पहले अनुज 2017 में दिल्ली की अंडर 19 टीम का भी हिस्सा थे, और रणजी टीम के साथ-साथ वह भारत के लिए अंडर 19 एशिया कप का भी हिस्सा थे।

डु प्लेसिस ने शनिवार को मुम्बई के ख़िलाफ़ एमसीए स्टेडियम में मिली 7 विकेट की जीत के बाद कहा, ‘अनुज इस समय जिस तरह से खेल रहे हैं, वह काफ़ी शानदार है। वह भविष्य के लिए बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, ‘वह मैदान पर मैच के लिए ज़ज़्बा दिखाते हैं और भविष्य में भारत टीम लिए भी बहुत अच्छे खिलाड़ी साबित होगें। इस समय यह युवा हमारे लिए बहुत बढ़िया खेल रहा है।

रावत का आईपीएल में डेब्यू राजस्थान रॉयल्स के साथ 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी फीका रहा था जिसमें वह जीरो पर आउट हुए थे। उत्तराखंड में रामनगर के किसान के बेटे रावत को उस सत्र में सिर्फ यही एक मैच खेलने को मिला था। इस सीजन RCB के मैनेजमेंट और कप्तान ने भरोसा जताया है वह अब मैदान पर भी दिखने लगा है।

मेगा ऑक्शन में RCB ने किया शामिल (RCB New Young Player Anuj Rawat)

आरसीबी ने इस साल के मेगा ऑक्शन में अनुज को तीन करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा था। अनुज ने 2017-18 में ही दिल्ली के रणजी डेब्यू किया था और अगले ही सत्र में पहला शतक (183 गेंद में 134 रन) जड़कर सबको प्रभावित किया। इससे दिल्ली की टीम पांच विकेट पर 36 रन के स्कोर से निकलकर 9 विकेट की जीत दर्ज करने में सफल रही थी।

RCB New Young Player Anuj Rawat

Also Read : Ravi Shastri Big Statement: इस खिलाड़ी पर बुरी तरह भड़के Team India के पूर्व कोच रवि शास्त्री ….. आजीवन बैन की रखी मांग

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT