होम / Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी का दावा सरकार बनेगी तो उठाएंगे यह कदम

Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी का दावा सरकार बनेगी तो उठाएंगे यह कदम

Dharambir Sinha • LAST UPDATED : October 27, 2023, 2:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Jharkhand News: झारखंड में संकल्प यात्रा के दौरान बाघमारा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला और राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त शासन के लिए भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।

सरकार बनाने का किया आह्वान

झारखंड के बाघमारा में बाबूलाल मरांडी ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री और झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया। बाबूलाल ने कहा की बीजेपी की झारखंड में बनेगी तो कठोर कानून बना कर भ्रष्ट अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।

संकल्प यात्रा अब जनसंकल्प लिया रूप

जनसभा में उपस्थित भारी भीड़ को देखते हुए बाबूलाल ने कहा कि संकल्प यात्रा अब जनसंकल्प यात्रा का रूप ले लिया है। लोगों के समर्थन और उत्साह बतलाता है कि हेमंत सरकार अब अपने अंतिम दौर में है। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी गाँव ग़रीबों की चिंता करते हैं। 9 वर्षों के कार्यकाल में केंद्र सरकार गाँव, ग़रीब, किसान, मज़दूर और महिला के लिये समर्पित है। प्रधानमंत्री जो बोलते हैं उसे पूरा भी करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ग़रीबी को क़रीब से देखा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने माँ बहनों का रखा ध्यान

माँ बहनों की कठिनाइयों को देखा है इसलिए प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने माँ बहनों को ध्यान में रखकर सबसे पहले इज्जत घर शौचालय का निर्माण करवाया।उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण पैसे वालों के लिए किया। जबकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने जनधन खाते खुलवाकर एक एक ग़रीब व्यक्ति को बैंकों से जोड़ दिया। कोविड काल में जब कल कारख़ाने बंद हुए तो मोदी जी ने सीधे खाते में पैसे डालने का कार्य किया।

किसानों के खाते में आ रहें सीधे पैसे

किसानों के खाते में सीधे पैसे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ग़रीबों के लिए अनाज भेज रहे हैं किंतु हेमंत ण करवा रहे हैं। अनाजों की चोरी करवाने वाले मुख्यमंत्री को हटाना है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ग़रीबों को पक्का आवास उपलब्ध करवाया जबकि घोषणावीर हेमंत ने एक लाख अतिरिक्त तो क्या मोदी जी द्वारा भेजे जा रहे पैसों का भी बंदरबाँट कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी को ग़रीबों की चिंता

प्रधानमंत्री मोदी जी ग़रीबों की चिंता करते हैं। उन्होंने गैस कनेक्शन के साथ साथ गैस पर सब्सिडी भी दिया। जबकि 75 लाख बहनों को नया कनेक्शन देने की तैयारी चल रही है। जबकि कांग्रेस शासन में शहर वालों को ही मिलता था। आज गाँव गाँव तक गैस पहुँच गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने विश्वकर्मा पूजा के दौरान कारीगरों के लिए विश्वकर्मा योजना लॉंच किया।

13 हज़ार करोड़ के बजट का है प्रावधान

इसके तहत 13 हज़ार करोड़ के बजट का भी प्रावधान किया गया है। ट्रेनिंग के दौरान स्टाइफ़न भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने नाई, बढई, लोहार, मोची की चिंता की है।

क़ानून व्यवस्था चौपट

उन्होंने कहा कि झारखंड में क़ानून व्यवस्था चौपट हो गई है। हेमंत सरकार में अपराधियों में क़ानून का डर समाप्त हो गया है जबकि आम जनता ख़ौफ़ के साए में जीने को मजबूर हैं। प्रत्येक दिन चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, दुष्कर्म हो रहा है। अपराधी बेख़ौफ़ हैं। आम आदमी डरा हुआ है। उन्होंने कहा कि अंचल ब्लॉक और ज़िला के सरकारी कार्यालयों में बिना पैसे दिये कोई काम नहीं होता है।

 भ्रष्टाचार अपने चरम पर

जन्म प्रमाण पत्र से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में भी पैसे देना पड़ रहा है। राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए घुस देना पड़ता है। हेमंत सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार में बालू पर टैक्स नहीं लगता था। हेमंत सरकार ने बालू घाट दिल्ली मुंबई वालों को दे दिया। पुलिस अफ़सर की गठजोड़ झारखंड को लूटने में व्यस्त हैं।

क़ानून व्यवस्था लचर

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में क़ानून व्यवस्था इतनी लचर है कि पिछले छः महीने में 23 व्यापारियों की हत्या हुई है जिनमें से 9 व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा की माँग किया था बावजूद सुरक्षा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि सुरक्षा माँगने के बावजूद नहीं मिलना सरकार के नीतियों पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। लापरवाह अधिकारी पर कार्रवाई होना ही चाहिए।

उन्होंने कहा कि मामले में जाँच नहीं हुआ तो भाजपा सरकार बनने पर जाँच कराएगी और ज़िम्मेवार व्यक्ति के ख़िलाफ़ करवाई होगी। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार बालू, कोयला, पत्थर, ज़मीन लूटने वाले, भ्रष्ट अधिकारियों, दलालों, बिचौलियों को सुरक्षा मुहैया करवा रही है जबकि व्यापारियों की हत्या हो रही है। व्यापारी मारे जा रहे हैं।

भ्रष्ट अधिकारियों को ढूँढ कर होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर झारखंड को लूटने वाले भ्रष्ट अधिकारियों को ढूँढ कर कार्रवाई की जाएगी। क़ानून बनाकर जीतने भी अवैध दौलत है उनको ज़ब्त कर सरकारी काम में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी अफ़सर यदि यह सोच रहे हैं कि लूट कर पैसा पचा लेंगे तो ग़लतफ़हमी निकाल लें। मोदी जी के पिछले 9 वर्षों के कार्यकाल में ईडी सीबीआई ने 1 लाख करोड़ ₹ भ्रष्टाचार के ज़ब्त किया है।

भ्रष्टाचारी हो जाए सचेत

झारखंड के भ्रष्टाचारी सचेत हो जाए। जहां कहीं दौलत छुपा कर रखेंगे उसे निकलवा देंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करण भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं हो रही है। हेमंत सोरेन भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने में लगे हैं। ईडी ने दर्जनों बार भ्रष्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ एफ़आइआर को लिखा किंतु हेमंत ने फ़ाइल को दबा रखा है। उन्होंने कहा कि जो परिवार और पैसे के लिये रणनीति करते हैं उनसे झारखंड का कभी भला नहीं हो सकता है।

भ्रष्ट अधिकारियों के साथ खड़ी है सरकार

हेमंत सरकार भ्रष्ट अधिकारियों के साथ खड़ी है। ऐसे सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जब से कहा है न खाएँगे न खाने देंगे इससे विपक्ष के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो गाँव ग़रीब किसान, महिला की चिंता करते हैं हमे उनकी चिंता करना है। हम सब को संकल्प लेकर जाना है फिर से 2024 में केंद्र में मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री और झारखंड में भाजपा की सरकार बनाना है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बॉबी देओल ने भाई Sunny Deol को बताया रियल लाइफ सुपरमैन, सक्सेस पर बात करते हुए एक्टर के छलक पड़े आंसू -Indianews
पश्चिमी अफगानिस्तान के शिया मस्जिद में गोलीबारी, 6 नमाजियों की मौत
NASA: पृथ्वी को मिला 140 मिलियन दूर से संकेत, अंतरिक्ष एजेंसी ने किया ये बड़ा खुलासा-Indianews
London Tube Station: लंदन ट्यूब स्टेशन तलवार लिए व्यक्ति नें मचाया उत्पात, कई लोग घायल-Indianews
तिहाड़ में चल रही केजरीवाल की हत्या की साजिश, ऐसे आरोपों पर क्या बोले शाह?
Priyanka Chopra ने आज का शूटिंग शेड्यूल किया शेयर, बेटी मालती को मां के पास छोड़ सेट पर लौटीं एक्ट्रेस -Indianews
Raghav Chadha: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से कहां गायब हैं राघव चड्डा? सौरभ भारद्वाज ने किया बड़ा खुलासा
ADVERTISEMENT