होम / प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर हवाई अड्डे सहित 16 हज़ार करोड़ की योजनाओ का किया उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर हवाई अड्डे सहित 16 हज़ार करोड़ की योजनाओ का किया उद्घाटन और शिलान्यास

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 12, 2022, 2:23 pm IST

इंडिया न्यूज़ (रांची) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर में हवाई अड्डे का उद्घाटन किया,उन्होंने देवघर से कोलकाता की पहली उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एम्स में इन पेशेंट डिपार्टमेंट और ऑपरेशन थिएटर का उद्घाटन भी किया इस से झारखण्ड के संथाल परगना छेत्र के साथ साथ बिहार के लोगो को भी फायदा होगा ,वही रांची रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण का शिलान्यास ,राष्ट्रीय राजमार्ग 33 की 44 किलोमीटर सड़क जिसको स्टील स्लैग से बनाया गया है उसका उद्घाटन किया है,साथ ही बोकारो-अंगुल गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया इस से झारखड और ओडिशा के 11 जिलों को गैस ग्रिड के माध्यम से गैस पहुंचाया जाएगा ,कुल 16 हज़ार करोड़ की योजनाओ का किया उद्घाटन और शिलान्यास प्रधानमंत्री ने किया.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा की उड़ान योजना के तहत हमारी सरकार के प्रयासों से हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति हवाई जहाज पर चढ़ रहा है,रांची के बाद देवघर में हवाई अड्डा शुरू हुआ है जल्द की बोकारो और दुमका भी एयरपोर्ट तैयार हो जाएगा.

वही झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस दौरान कहा की इस हवाई अड्डे का सपना 2010 में देखा गया था,इसके लिए प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद.

आपको बता दे की देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास 25 मई 2018 को प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर एयरपोर्ट और एम्स का शिलान्यास किया था और आज उन्होंने उद्घाटन किया.

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
LSG vs RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT