होम / Lakshadweep में फेमस हैं ये 5 एडवेंचरस एक्टिविटीज, बकेट लिस्ट में करें शामिल

Lakshadweep में फेमस हैं ये 5 एडवेंचरस एक्टिविटीज, बकेट लिस्ट में करें शामिल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 9, 2024, 8:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Adventure Activities in Lakshadweep: भारत के सबसे खूबसूरत केंद्र शासित प्रदेशों में से एक लक्षद्वीप इन दिनों काफी चर्चाओं में है। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) यहां अपनी विजिट के दौरान स्नोर्कलिंग का लुत्फ उठाते नजर आए थे। जाहिर है, एडवेंचरस एक्टिविटीज के बिना किसी ट्रिप का मजा फीका ही रहता है। ऐसे में यहां जानिए लक्षद्वीप पर जाने वाली कुछ एक्टिविटीज के बारे में जानकारी।

आपको बता दें कि इस द्वीप की नेचुरल ब्यूटी के खूबसूरत तटों को जब पीएम मोदी ने एक्सप्लोर किया तो उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एडवेंचर के शौकीन लोगों को एक सलाह भी दी, जिसमें उन्होंने कहा, “जो लोग एडवेंचर को पसंद करते हैं, उनकी लिस्ट में लक्षद्वीप जरूर होना चाहिए।” तो यहां जानिए कि क्या कुछ हैं वो एडवेंचरस एक्टिविटीज, जिन्हें जानने के बाद आप भी इन्हें अपनी बकेट लिस्ट में शामिल करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे।

1. स्कूबा डाइविंग रहेगी यादगार (Scuba Diving)

फैमिली ट्रिप हो या कपल, लक्षद्वीप पर आप स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं। यहां के रिसॉर्ट्स में आपको इस रोमांचक खेल की व्यवस्था मिल जाएगी। इस एक्टिविटी में समुद्र के नीचे छिपी खूबसूरत दुनिया को बेहद पास से महसूस किया जाता है।

2. स्नॉर्केलिंग का उठाएं लुत्फ (Snorkeling)

समुद्र की खूबसूरती देखने में जिन लोगों की दिलचस्पी है, उन्हें ये एक्टिविटी जरूर ट्राई करनी चाहिए। इसमें आप समुद्री जीवन का नजारा देख सकेंगे। आप अपने बजट के मुताबिक इस वाटर एक्टिविटी का मजा लेने के लिए कोई भी पैकेज चुन सकते हैं।

3. फिशिंग के शौकीनों की भी मौज (Fishing)

कई लोगों को फिशिंग का शौक होता है। अगर आप भी इसे पसंद करते हैं, तो लक्षद्वीप आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। यकीन मानिए, आपके लिए ये बहुत ही एडवेंचरस और मजेदार होगा।

4. बिगनर्स के लिए बेस्ट है कायाकिंग (Kayaking)

ये एक ऐसा वाटर एडवेंचर है, जिसमें बिगनर्स भी हिस्सा ले सकते हैं। यहां के साफ पानी में कायाकिंग का एक्सपीरिएंस बहुत रोचक होगा, जिसको करते हुए आपका दिल नहीं भरेगा।

5. भूल नहीं पाएंगे पैरासेलिंग का मजा (Parasailing)

ये एक्टिविटी वैसे तो देश की कई जगहों पर की जाती है, लेकिन लक्ष्यद्वीप के डायमंड जैसे क्लीन वाटर में इसका मजा दोगुना हो जाएगा। आप जेट बोट और स्टीम के जरिए समुद्र में स्की करने का थ्रिलिंग एक्सपीरिएंस उठा सकते हैं। पानी साफ होने की वजह से यहां कई जगहों पर ये एक्टिविटी कराई जाती है, जिसमें आपको समुद्र तट व आसपास के सुंदर नजारों को देखने का मौका मिलेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT