होम / बेंगलुरु में भारी बारिश से कई जगह सैलाब, बाढ़ जैसे हालात, घरों से बाहर निकलना मुश्किल

बेंगलुरु में भारी बारिश से कई जगह सैलाब, बाढ़ जैसे हालात, घरों से बाहर निकलना मुश्किल

Vir Singh • LAST UPDATED : October 20, 2022, 12:03 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई, (Bangalore Rains Today): कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है और भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई है। कई जगह अंडरग्राउंड पार्किंग पानी से लबालब हो गई हैं। कल शाम हो हुई भारी बारिश के कारण आईटी क्षेत्र सहित शहर के दक्षिण, मध्य व पूर्वी इलाके में कई मुख्य सड़कों पर सैलाब जैसे हालात हैं और इस कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।

Also Read : Maharashtra News : पीएफआई का पनवेल सचिव व दो अन्य सदस्य गिरफ्तार

राहत के नहीं अभी आसार, येलो अलर्ट जारी

अब भी राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। इस साल बेंगलुरु में मानसून के दौरान पिछले कई रिकॉर्ड टूट गए हैं। शहर में 1,706 एमएम बारिश दर्ज की गई है। 2017 में यहां 1,696 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। मौसम विभाग के अनुसार शहर के उत्तरी हिस्से राजामहल गुट्टाहल्ली में कल 59 एमएम बारिश दर्ज की गई।

दीवार ढहने से अफरातफरी, चार वाहन क्षतिग्रस्त

बेंगलुरु के निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया है। दफ्तर जाने वाले लोगों को मेट्रो स्टेशनों पर रुकना पड़ रहा है। बारिश इतनी तेज थी कि लोगों को लग रहा था यह जानलेवा साबित हो सकती थी। भारी बारिश के कारण शहर में दीवार ढह गई जिससे वहां दहशत का माहौल हो गया। हालांकि हादसे से जानहानि नहीं हुई है, चार पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।

शिवाजीनगर में कई मोटरसाइकिल बहे

शहर के शिवाजीनगर इलाके में भी बारिश ने कहर बरपाया है। एक व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर डाली गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि किस तरह पानी के तेज बहाव में कई मोटरसाइकिल बह रही हैं और लोग अपने वाहनों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि पानी का बहाव इतना तेज था कि लोगों से वाहन पकड़े नहीं जा सके। लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा।

Also Read : दिवाली से पहले बदलेगा मौसम, बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दवाब का क्षेत्र

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT