होम / Bengaluru: सट्टेबाजी में 1.5 करोड़ गंवाए इंजीनियर, पत्नी ने कर ली आत्महत्या

Bengaluru: सट्टेबाजी में 1.5 करोड़ गंवाए इंजीनियर, पत्नी ने कर ली आत्महत्या

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 26, 2024, 12:54 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Bengaluru:आईपीएल शुरू होते ही ऑनलाइन सट्टेबाजी की खुमार फिर से बढ़ने लगी है। बेंगलुरू में एक शख्स ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी के गिरफ्त में आकर कर्ज लेकर 1.5 करोड़ रुपये हार गए। अब कर्जदाता बार- बार उधारी मांगने घर का दरवाजा खटखटा रहे हैं जिसके धमकी से तंग आकर शख्स की पत्नी ने आत्महत्या कर ली।

सट्टेबाजी में 1.5 करोड़ गंवाए इंजीनियर

यह मामला कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के होसदुर्गा का है, जहां लघु सिंचाई विभाग में कार्यरत दर्शन बालू नाम के एक सहायक इंजीनियर ने जल्दी अमीर बनने की चाहत में क्रिकेट सट्टेबाजी में लगभग 1.5 करोड़ रुपये हार गए और जब वह पैसे वापस नहीं कर सका। ऋणदाताओं, उसने ऋण लिया। दान देने वाले उसके घर आ गए और उसकी पत्नी को परेशान करने लगे। इससे तंग आकर दर्शन की गृहिणी पत्नी रंजीता वी ने आत्महत्या कर ली।

फोन टैपिंग मामले में हुआ बड़ा भंडाफोड़, बिना अनुमति इजरायल से मंगवाई गई ये डिवाइस

सुसाइड नोट में कर्जदाताओं पर लगाए आरोप

पुलिस के मुताबिक, सुसाइड नोट में 24 साल की रंजीता ने आरोप लगाया है कि जिन लोगों से उसके पति ने कर्ज लिया था, वे अक्सर उनके घर आते थे और उसे परेशान करते थे। इसी से तंग आकर उसने ये खौफनाक कदम उठाया। पुलिस के मुताबिक, कर्ज देने वालों ने बकाया न चुकाने पर पूरे परिवार को बदनाम करने की धमकी दी थी। इससे रंजीता डर गई और 19 मार्च को आत्महत्या कर ली।

13 लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज

मृतक रंजीता के पिता ने अब उन 13 लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है, जिनसे उनके दामाद दर्शन ने कर्ज लिया था। शिकायत के आधार पर 13 संदिग्धों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। 13 आरोपियों में से तीन (शिवू, गिरीश और वेंकटेश) को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य अभी भी फरार हैं। दर्शन और रंजीता का एक दो साल का बेटा भी है।

प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिलने के बाद अब क्या करेगी “आप”? दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था हुई टाइट, कई प्रमुख मेट्रो स्टेशन बंद

केवल 54 लाख रुपये बकाया

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दर्शन ने कर्जदारों को 1.5 करोड़ रुपये का ज्यादातर कर्ज लौटा दिया था। अब केवल 54 लाख रुपये बकाया रह गये थे। हालांकि दर्शन के ससुर ने अपनी शिकायत में उन्हें निर्दोष बताया है। शिकायत के मुताबिक, दर्शन को सट्टेबाजी में कोई दिलचस्पी नहीं थी लेकिन सूदखोरों ने जानबूझकर उसे लालच देकर इस जाल में धकेल दिया।

यह भी पढ़ेंः-

चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT