होम / Kerala Travel: नए साल के अवसर पर खुला सबरीमाला मंदिर, इस दिन से शुरू होगा मकरविलक्कू उत्सव

Kerala Travel: नए साल के अवसर पर खुला सबरीमाला मंदिर, इस दिन से शुरू होगा मकरविलक्कू उत्सव

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 31, 2023, 9:43 am IST

India news (इंडिया न्यूज),Kerala Travel: केरल के सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर शनिवार शाम को मकरविलक्कू तीर्थयात्रा के लिए खोल दिया गया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. मंदिर के मुख्य पुजारी पीएन महेश नंबूदिरी ने तंत्री (मुख्य पुजारी) कंडारारू महेश मोहनारारू की उपस्थिति में मंदिर का गर्भगृह खोला। 41 दिनों की मंडला पूजा के बाद 27 दिसंबर को मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए गए थे।

मंदिर का प्रबंधन करने वाली शीर्ष संस्था त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड (टीडीबी) ने कहा कि मकरविलक्कू उत्सव 15 जनवरी से शुरू होगा। इससे पहले, 13 और 14 तारीख को ‘प्रसाद शुद्ध क्रिया’ और ‘बिम्बा शुद्ध क्रिया’ सहित विभिन्न अनुष्ठान आयोजित किए जाएंगे। जनवरी।

मकरविलक्कू के दिन, भक्तों को सन्निधानम (मंदिर परिसर) में भगवान अयप्पा की मूर्ति को सजाते हुए ‘थिरुवभरणम’ (पवित्र आभूषण) स्वागत और ‘दीप आराधना’ देखने का मौका मिलेगा। मकरविलक्कू दर्शन के बाद मंदिर 20 जनवरी तक तीर्थयात्रियों के लिए खुला रहेगा।

सबरीमाला भक्तों का शोषण कर रहे हैं मुस्लिम-ईसाई

श्रीराम सेना के अध्यक्ष प्रमोद मुथालिक ने कहा कि मुस्लिम और ईसाई सबरीमाला मंदिर के भक्तों का शोषण कर रहे हैं. दक्षिण भारत में भगवान अयप्पा का मंदिर तिरूपति वेंकटेश्वर के समान ही प्रसिद्ध है।

सबरीमाला मंदिर में छह राज्यों से करीब पांच करोड़ श्रद्धालु आते हैं. मुथालिक ने कहा कि राज्य में नास्तिकों की सरकार है. कर्नाटक सरकार को केरल सरकार से बात करनी चाहिए और भक्तों के लिए सुविधाएं सुनिश्चित करनी चाहिए। हजारों करोड़ रुपये के राजस्व का उपयोग श्रद्धालुओं के कल्याण और सुविधा के लिए किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: जानें कौन है बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई महिला राजनेता, पति ने बनाया था वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे अरविंदर सिंह लवली भाजपा में शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT