होम / Kerala News: केरल में हाथियों के आतंक पर लगेगी रोक, पर्यावरण मंत्री ने बैठक में लिए अहम निर्णय

Kerala News: केरल में हाथियों के आतंक पर लगेगी रोक, पर्यावरण मंत्री ने बैठक में लिए अहम निर्णय

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 21, 2024, 3:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Kerala News: केरल के वायनाड में हाथियों के हमले थमते नजर आ रहे हैं। हाथियों के हमले से लगातार हो रही मौतों की गिनती राज्य के लिए चिंताजनक बनती जा रही है। जिसके चलते इस समस्या का समाधान ढूंढने के लिए वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव ने मंगलवार को दिल्ली में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बता दें, भूपेन्द्र यादव बुधवार को वायनाड का दौरा करेंगे और हालात की समीक्षा करेंगे।

हाल के हफ्तों में केरल के वायनाड में हाथियों के हमले से तीन ऐसी मौतें हुई हैं। वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव हाथियों द्वारा कुचले गये लोगों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे। वायनाड से सांसद राहुल गांधी भी 17 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर मृतक के परिवार से मिलने पहुंचे थे।

क्या है पूरा मामला

केरल के वायनाड जिले में हाथियों का आतंक थम नहीं रहा है। पिछले हफ्तों में हाथियों के हमले से 3 लोगों की मौत हो गई। बता दें, 16 फरवरी को वायनाड में एक हाथी ने एक शख्स पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। एक अधिकारी ने बताया कि मृतक वन विभाग का गाइड था। हाथी के हमले से गाइड की पसलियों और पीठ में गंभीर चोटें आईं। इससे पहले भी इसी हाथी ने 42 साल के एक शख्स को कुचलकर मार डाला था। बताया जा रहा है कि हाथी भटक कर जिले के आबादी वाले इलाकों में आ गया है।

मृतकों के परिजनों से मिलेंगे मंत्री

वायनाड में लगातार बढ़ रहे हाथियों के उत्पात को रोकने के लिए पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव ने मंगलवार को दिल्ली में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बुधवार को भूपेन्द्र यादव वायनाड जाकर हालात का जायजा लेंगे और जानवरों के इस आतंक को रोकने का उपाय ढूंढने की कोशिश करेंगे। भूपेन्द्र यादव हाथियों द्वारा कुचले गए लोगों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे।

राहुल गांधी भी वायनाड पहुंचे

वायनाड से सांसद राहुल गांधी भी उत्तर प्रदेश में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा छोड़कर हाथियों के हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने वायनाड गए। इसके साथ ही राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से घटना पर निर्णायक कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT